WORLD

नेपाल में बांग्लादेश और श्रीलंका वाली स्थिति आने की कोई संभावना नहींः पीएम ओली

KP Oli Nepal PM

काठमांडू, 31 अगस्त (Udaipur Kiran) । नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा है कि नेपाल में बांग्लादेश और श्रीलंका वाली स्थिति आने की कोई संभावना नहीं है। काठमांडू में आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ओली ने कहा कि नेपाल की तुलना बांग्लादेश और श्रीलंका से करना उचित नहीं है।

पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहाल प्रचण्ड ने बीते दिन नेपाल की सत्ता पर बैठे दलों को चेतावनी दी थी कि दो तिहाई के अभिमान में रहे सतारूढ़ गठबंधन को बांग्लादेश और श्रीलंका की घटनाओं से सबक सीखना चाहिए। इसी पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ओली ने कहा कि देश की भूमि का 10 वर्षों तक रक्त रंजित करने वाले नेताओं से हमे पाठ सीखने की जरूरत नहीं है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ओली ने कहा कि सत्ता परिवर्तन के नाम पर 17 हजार लोगों को मौत का घाट उतारने वाले नेता आज हमें बांग्लादेश और श्रीलंका की तरफ दिखा रहे हैं, यह किसी भी नजरिए से सही नहीं है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश और श्रीलंका की स्थिति से उन नेताओं को डरने की जरूरत है जो लोकतांत्रिक मूल्य मान्यता में विश्वास नहीं रखते हैं।

ओली ने कहा कि माओवादी बंदूक के बल पर सत्ता शासन चलाने की सोच रखती है। लेकिन नेपाली समाज की सोच और समझ इतना क्रूर नहीं है जो श्रीलंका और बांग्लादेश वाली स्थिति आए। इसलिए किसी को भी इस गलतफहमी में रहने की आवश्यकता नहीं है।

—————

(Udaipur Kiran) / पंकज दास

Most Popular

To Top