Haryana

शपथ बाद में लूंगा पहले 24 हजार युवाओं की कराएंगे ज्वाइनिंग : नायब सैनी

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी पंचकूला में पत्रकाराें से बातचीत करते हुए

कांग्रेस नेता शिकायत वापस लें तो तुरंत 24 हजार नौकरी देंगे

चंडीगढ़, 31 अगस्त (Udaipur Kiran) । हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पंचकूला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस सरकार के झूठ का पर्दाफाश किया। सैनी ने कहा कि भर्ती रोको गैंग ने युवाओं का भविष्य खराब किया है। हम भर्ती करने वाले थे लेकिन भूपेंद्र हुड्डा और रणदीप सुरजेवाला के कांग्रेस नेता जयराम रमेश चुनाव आयोग के पास चले गए और सभी भर्तियां रुकवा दीं। 24 हजार युवाओं की भर्तियां हमारे पास तैयार हैं, सिर्फ परिणाम घोषित करना बाकी है। जयराम रमेश चुनाव आयोग से अपनी शिकायत वापस लेते हैं और आयोग मंजूरी देता है तो हम तुरंत 24 हजार नौकरियां दे देंगे।

मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि आज वे हरियाणा के युवाओं से वादा करते हैं कि आठ अक्टूबर को चुनाव का रिजल्ट आएगा तो वे मुख्यमंत्री पद की शपथ बाद में लेंगे पहले 24000 भर्तियों की ज्वाइनिंग कराएंगे। जब युवा नौकरी पर लग जाएंगे उसके बाद ही शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री सैनी ने कहा कि भूपेंद्र और दीपेंद्र हुड्डा भाजपा से हिसाब मांग रहे हैं, लेकिन इनका खुद का हिसाब कहां है पता नहीं। कांग्रेस ने तो अपने 10 साल के कार्यकाल में हरियाणा के विकास पर फुल स्टॉप लगा दिया था, लेकिन भाजपा ने नॉन स्टॉप विकास किया।

उन्हाेंने कहा कि उनके 51 दिनों के कार्यकाल में 126 ऐसे बड़े निर्णय लिए जिनका लाभ जनता ले रही है। युवाओं को नौकरी भी दी। जो भी निर्णय लिया उसे कैबिनेट में पास करवाया,पक्का काम किया लेकिन हुड्डा एंड पार्टी प्रदेश में दुष्प्रचार कर रही है कि भाजपा ने 10 साल के कार्यकाल में कुछ नहीं किया। कांग्रेस के तो डीएनए में ही झूठ है। भूपेंद्र सिंह ने भाजपा सरकार पर काम न करने का आरोप लगाया, जबकि वे उसी सड़क पर चल रहे थे और उसे ठीक से देख नहीं पा रहे थे। कांग्रेस की सरकार के 10 वर्षों में 80 हजार नौकरियों का दावा किया गया था, जो पर्ची और खर्च के माध्यम से दी गई थीं। हुड्डा ने नौकरियां रेवड़ियों की तरह बांटी, उनके खास लोगों और नेताओं के बच्चों को नौकरी दी गई लेकिन भाजपा सरकार ने बिना किसी पर्ची या खर्च के 1 लाख 45 हजार नौकरियों देने का काम किया है। भाजपा और कांग्रेस की सरकार में यह बड़ा अंतर स्पष्ट देखा जा सकता है। कांग्रेस के 10 वर्षों की तुलना में भाजपा सरकार ने लगातार काम किया है, लेकिन कांग्रेस झूठ बोलने का काम कर रही है और दुष्प्रचार फैला रही है।

पत्रकार वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री सैनी ने कांग्रेस का किसान विरोधी चेहरा दिखाया। नायब सैनी ने बकायदा 2 रुपये वाले चेक की फोटो कॉपी भी दिखाई, जो एक किसान को मुआवजे के रूप में दिया गया था। सैनी ने कहा कि कांग्रेस सरकार में किसानों को अपमानित किया जाता है, फसल खराब होने पर किसानों को 2-2 और 3-3 रुपये के चेक दिए जाते थे। कांग्रेस की सरकार में किसानों की फसलों का भुगतान समय पर नहीं किया था लेकिन भाजपा सरकार ने इस समस्या को दूर किया है और सीधे किसानों के बैंक खातों में पैसा भेजने का कार्य किया है। नायब सैनी ने 10 साल के शासन में, कांग्रेस सरकार ने सिर्फ 1158 करोड़ का किसानों को मुआवजा दिया, जबकि भाजपा सरकार ने किसानों की तबाह फसलों के लिए 13 हजार 276 करोड़ रुपए सीधे उनके खातों में जमा किए हैं। यह दिखाता है कि भाजपा सरकार ने किसानों के हक और मुआवजे को प्राथमिकता दी है, जो कांग्रेस के शासनकाल में नहीं हुआ।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा

Most Popular

To Top