Haryana

समर्थकों को टिकट दिलवाने के लिए एकजुट हुए हुड्डा विराेधी

सैलजा, रणदीप व अजय यादव ने हाईकमान काे भेजा अपना पैनल

कांग्रेस में प्रत्याशियाें की सूची फिर से अटकी

चंडीगढ़, 31 अगस्त (Udaipur Kiran) । हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियाें की सूची फिर से लटक गई है। अपने समर्थकाें काे टिकट दिलवाने के लिए अड़े कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला तथा अजय यादव ने हुड्डा के खिलाफ एकजुटता दिखाते हुए हाईकमान काे अपना पैनल भेज दिया है। जिसके चलते अब स्क्रीनिंग कमेटी की दाेबारा बैठक हाेगी।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से पहले जब अध्यक्ष अजय माकन ने हरियाणा के सभी प्रमुख नेताओं की राय ली थी, तभी सैलजा ने कह दिया था कि विधानसभा चुनाव में उनकी पसंद के दावेदार और समर्थकों का ध्यान रखा जाए। इसके बाद कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने बयान दे दिया कि पार्टी किसी सांसद को विधानसभा चुनाव नहीं लड़वाएगी, जिस पर कुमारी सैलजा ने यह कहते हुए कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की कि पार्टी हाईकमान से अनुमति लेकर ही वह लोकसभा चुनाव लड़ी थीं और अब पार्टी हाईकमान से अनुमति प्राप्त कर ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। हिसार, अंबाला और सिरसा जिलों में कुमारी सैलजा का सबसे अधिक प्रभाव है, जबकि कैथल व जींद जिलों में रणदीप सुरजेवाला तथा रेवाड़ी व गुरुग्राम जिलों में कैप्टन अजय यादव का प्रभाव माना जाता है।

कांग्रेस में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं। उनके साथ ही सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की दावेदारी भी कम नहीं हैं। हुड्डा और दीपेंद्र की दावेदारी के बीच कुमारी सैलजा व रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मुख्यमंत्री पद की लाइन में मजबूत दावेदार हैं। ऐसे में किसी भी नेता के पास विधायकों का संख्या बल होना जरूरी है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार कांग्रेस हाईकमान पर दबाव बनाने, अपने समर्थकों को ज्यादा से ज्यादा टिकट दिलाने तथा सीएम पद की दावेदारी बरकरार रखने के लिए कुमारी सैलजा ने रणदीप व कैप्टन की सहमति के साथ अपनी पसंद के दावेदारों की लिस्ट कांग्रेस के पास भेजी है। यह लिस्ट कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष और पार्टी के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल को भेजे जाने की जानकारी है।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा

Most Popular

To Top