Uttrakhand

नगर पंचायत ऊखीमठ में अवैध मांस की दुकानों पर कार्रवाई की मांग, आंदोलन की चेतावनी

गुप्तकाशी, 31 अगस्त (Udaipur Kiran) । ऊखीमठ नगर पंचायत में अवैध और बिना लाइसेंस के संचालित मांस की दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की मांग काे लेकर नगर व्यापार मंडल ने अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन साैंपा है। बैठक में प्रशासन द्वारा काेई कार्यवाई न किए जाने पर रोष जताया गया और उग्र आंदाेलन की चेतावनी दी गई।

ज्ञापन में बताया गया है कि ऊखीमठ में आठ मांस की दुकानों में से किसी के पास भी लाइसेंस नहीं है, इसके बाद भी नियमों को नजरअंजाद कर मांस की बिक्री की जा रही है । नगर के तंग गलियों में स्थित मांस की दुकानाें से लोगों को आवाजाही में दिक्कतें हाे रही हैं और धार्मिक नगरी के माहाैल पर भी प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

व्यापार मंडल अध्यक्ष राजीव भट्ट ने कहा कि मांस की दुकाने बिना स्लाटर हाउस के संचालित हाे रही हैं, और मांस के अवशेष थाने के पास फेंके जा रहे हैं, जिससे आवारा कुत्ताें का खतरा बढ़ गया है। अभी तक आवारा कुत्ते के काटने की 16 से अधिक घटानाए हो चुकी हैं, लेकिन प्रशासन की ओर से काेई कार्रवाई नहीं की गई है।

ज्ञापन पर व्यापार मंडल उपाध्यक्ष अंजनेश पंवार, महामंत्री महेश बत्वाल, कोषाध्यक्ष मनवर नेगी, हरिमोहन भट्ट, जय प्रकाश पंवार रविन्द्र पुष्पवान, जगदीश नेगी, यशवीर समेत पदाधिकारियो के हस्ताक्षर मौजूद हैं।

(Udaipur Kiran) / बिपिन

Most Popular

To Top