Jharkhand

नकली शराब बनाने वाले गिरोह के दो अपराधी गिरफ्तार,4000 लीटर अवैध स्प्रिट बरामद

criminal arrested

लातेहार, 31 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिले में शनिवार को नकली शराब बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ । पुलिस ने इस दौरान गिरोह के मास्टरमाइंड अरुण साहू और उसके एक अन्य सहयोगी शंकर साहू को गिरफ्तार कर लिया। दोनों बालूमाथ थाना क्षेत्र के टमटम टोला के रहने वाले हैं। पुलिस ने उनके पास से लगभग 4000 लीटर अवैध स्प्रिट भी बरामद किया है।

शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीएसपी आशुतोष कुमार सत्यम ने बताया कि लातेहार पुलिस अधीक्षक को शुक्रवार की रात गुप्त सूचना मिली थी कि अवैध शराब के धंधे में संलिप्त रहने वाले अपराधी नकली शराब बनाने के लिए भारी मात्रा में अवैध स्प्रिट बालूमाथ के रास्ते बिहार की ओर ले जाने वाले हैं। इस सूचना के बाद बालूमाथ थाना क्षेत्र में पुलिस ने जांच अभियान आरंभ की। जांच के क्रम में एक हाईवा वाहन को रोका गया , जिसमें पत्थर के चूर्ण भरे हुए थे। जब पत्थर के चूर्ण हटा कर देखा गया तो उसके नीचे लगभग 100 गैलन में 4000 लीटर अवैध स्प्रिट पाया गया। डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने गाड़ी पर सवार अरुण साहू और शंकर साहू को हिरासत में ले लिया। जब दोनों से पूछताछ की गई तो अपराधियों ने पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी दी। जिसके आधार पर पुलिस ने नकली शराब बनाने के धंधे में शामिल 7 अपराधियों के खिलाफ नामजद प्राथमिक की दर्ज की है। डीएसपी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की अनुसंधान कर रही है। जल्द ही इस गिरोह में शामिल सभी अप दिलावर साथियों राधियों को जेल की सलाखों में पहुंचा दिया जाएगा।

छापामारी दल में पुलिस इंस्पेक्टर परमानंद बिरुआ, थाना प्रभारी विक्रांत उपाध्याय, बरियातू थाना प्रभारी राजा दिलावर समेत अन्य पुलिस के अधिकारी शामिल थे।

—————

(Udaipur Kiran) / राजीव कुमार

Most Popular

To Top