Uttrakhand

नशा मुक्ति अभियान के लिए आयोजित हुई मैराथन दौड़

गोपेश्वर में नशामुक्ति अभियान के लिए मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाते हुए सीडीओ।

गोपेश्वर, 31 अगस्त (Udaipur Kiran) । चमोली जिले में नशामुक्त भारत अभियान के तहत शनिवार को 14 किलोमीटर की हॉफ मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह ने हरी झण्डी दिखाकर मैराथन दौड़ को रवाना किया।

शनिवार को गोपेश्वर के नये बस अडडे से घिंघरण मोटर मार्ग पर चयनित स्थल तक 14 किलोमीटर मैराथन दौड आयोजित गयी। समाज कल्याण विभाग की ओर से नशा मुक्त भारत अभियान के तहत युवाओं को नशे के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। मैराथन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण किया गया था। जिसमें 133 लोगों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान सिग्नेचर कैपेन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया और लोगों को नशे से दूर रहने की शपथ दिलायी गयी।

मुख्य विकास अधिकारी ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा इस मैराथन का मुख्य उदेश्य नशे की दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि आज का युवा नशे में अपना जीवन बर्बाद कर रहा है। हमें उनको नशे से दूर ले जाना है।

मैराथन दौड में दिनेश चंद्र ने प्रथम, विजय सिंह ने द्वितीय और चंदन सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जिन्हें क्रमशः दो हजार एक सौ, एक हजार पांच सौ और सात सौ रूपये का पुरस्कार दिया गया। इसके अतिरिक्त बालिकाओं में अन्जू, कलावती, आरूषि, दीया और सावित्री़ बालकों में अमन ठाकुर, रोहित राणा और रितुल परिहार को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल

Most Popular

To Top