Sports

पहली सब जूनियर पुरुष, महिला अंतर-क्षेत्रीय चैंपियनशिप रविवार से

पहली सब जूनियर इंटर-जोन चैंपियनशिप 2024  एक सितंबर से

नई दिल्ली, 31 अगस्त (Udaipur Kiran) । पहली सब जूनियर इंटर-जोन चैंपियनशिप 2024 , एक सितंबर से शुरू हो रही है। रांची, सब जूनियर पुरुष इंटर-जोन चैंपियनशिप और हरियाणा का नरवाना सब जूनियर महिला इंटर-जोन चैंपियनशिप 2024 की मेजबानी करेगा।

हॉकी इंडिया (एचआई) की विज्ञप्ति के अनुसार, पहली हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष अंतर-जोन चैंपियनशिप 2024 में, छह टीमों को दो पूलों में बांटा गया है, इसमें पूल ए में उत्तर क्षेत्र, दक्षिण क्षेत्र और साई, पूल बी में पूर्व क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र और अकादमी शामिल हैं।

सात दिवसीय टूर्नामेंट मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रो टर्फ हॉकी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा, जिसने अतीत में अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों की सफलतापूर्वक मेजबानी की है, जिससे युवा हॉकी खिलाड़ियों को एक अंतरराष्ट्रीय स्थल का अनुभव करने का अवसर मिलेगा।

इस बीच, नरवाना में पहली हॉकी इंडिया सब जूनियर महिला अंतर-क्षेत्रीय चैंपियनशिप 2024 में पूल ए में उत्तर क्षेत्र, पूर्व क्षेत्र, साई बाल और पूल बी में दक्षिण क्षेत्र, पश्चिम क्षेत्र, साई शक्ति और अकादमी शामिल होंगे।

इस आयोजन को लेकर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने कहा, हमें राष्ट्रीय हॉकी कैलेंडर में हॉकी इंडिया सब जूनियर पुरुष और महिला अंतर-क्षेत्रीय चैंपियनशिप शुरू करने की खुशी है। यह महत्वाकांक्षी हॉकी खिलाड़ियों के लिए एक महत्वपूर्ण आयोजन होगा, और उनके लिए जूनियर टूर्नामेंट में आगे बढ़ने का रोड मैप तैयार करेगा। इस टूर्नामेंट के माध्यम से, हम न केवल युवाओं को चमकने का मौका देना चाहते हैं, बल्कि उन्हें कम उम्र से ही प्रतिस्पर्धी हॉकी में निपुण बनाना चाहते हैं।

हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने भी इस टूर्नामेंट के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, सब-जूनियर के लिए इस शानदार टूर्नामेंट की शुरुआत करके हमें बेहद खुशी हो रही है। यह पहल हमारे जमीनी स्तर के विकास कार्यक्रम का हिस्सा है, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि अधिक खिलाड़ियों को पहचान मिलेगी और हम कम उम्र में ही प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज कर सकेंगे। हॉकी झारखंड और हॉकी हरियाणा का विशेष उल्लेख करना चाहूंगा, जिन्होंने इन चैंपियनशिप की मेजबानी की जिम्मेदारी ली है। हम चाहते हैं कि युवा खिलाड़ियों को इन आयोजनों के दौरान बेहतरीन अनुभव मिले।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top