BUSINESS

जीतन राम माझी ने खादी के व्यापक प्रचार-प्रसार और इसको अपनाने दिया जोर

खादी महोत्सव, 2024 की तैयारियों की समीक्षा बैठक में जीतन राम माझी

-केवीआईसी क्षेत्र के प्रदर्शन और खादी महोत्सव-2024 की तैयारियों की समीक्षा की

नई दिल्‍ली, 31 अगस्‍त (Udaipur Kiran) । केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्री जीतन राम मांझी ने यहां शनिवार को खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) क्षेत्र के प्रदर्शन और खादी महोत्सव, 2024 की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने देश में खादी के व्यापक प्रचार-प्रसार के माध्यम से इस क्षेत्र में प्रयास करने और व्यापक रूप से इसको अपनाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय ने जारी बयान में बताया कि केंद्रीय मंत्री जीतन राम माझी ने केवीआईसी के द्वारा अक्टूबर-2024 में आयोजित होने वाले खादी और ग्रामोद्योग (केवीआई) क्षेत्र के प्रदर्शन और खादी महोत्सव, 2024 पर एक समीक्षा बैठक की। उन्‍होंने इस समीक्षा बैठक में लोगों को खादी को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने और ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार सृजन में योगदान के लिए केंद्र सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के कार्यान्वयन के बारे में बताया।

मंत्रालय के मुता‍बिक इस बैठक का आयोजन देश में खादी को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किया गया। इस समीक्षा बैठक में केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे और खादी और ग्रामोद्योग आयोग के अध्यक्ष मनोज कुमार, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के सचिव, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय (एआरआई) के संयुक्त सचिव, केवीआईसी के सीईओ, और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय और खादी और ग्रामोद्योग आयोग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर

Most Popular

To Top