RAJASTHAN

पार्थ सोनी राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में भाग लेने मैसूर, कर्नाटक के लिये करेंगे प्रस्थान

पार्थ सोनी राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में भाग लेने मैसूर, कर्नाटक के लिये करेंगे प्रस्थान

भीलवाड़ा, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । भीलवाड़ा निवासी हर गोविंद सोनी के पोत्र और सीए पुनीत व इंजीनियर खुशबू के पुत्र, पार्थ सोनी, 1 सितम्बर से 5 सितम्बर तक मैसूर, कर्नाटक में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तर की शतरंज प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रस्थान करेंगे। पार्थ ने 7 वर्ष तक की आयु वर्ग की राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया था, जिसके आधार पर उन्हें राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रवेश मिला है।

पार्थ की उपलब्धियों की सूची में उनका नाम सबसे कम उम्र (चार वर्ष दस माह) में राम स्तुति पर संगीतमय एल्बम बनाकर इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में शामिल होना भी शामिल है। हाल ही में, 15 अगस्त को भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर द्वारा पार्थ को उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया।

पार्थ संगम स्कूल, भीलवाड़ा के छात्र हैं और विभिन्न स्कूल गतिविधियों जैसे हिन्दी और इंग्लिश रेसिटेशन, कोलाज मेकिंग, राइटिंग आदि में प्रथम स्थान प्राप्त कर चुके हैं। शतरंज में उनकी रुचि को प्रोत्साहन उनके नाना, सीए अर्जुन मूँदड़ा, चित्तौड़गढ़ के द्वारा मिला, जो स्वयं एक अच्छे शतरंज खिलाड़ी हैं।

पार्थ की इस यात्रा में उनके प्रशिक्षकों अजय गुप्ता, राजेश सर और गिरिराज सर का विशेष सहयोग रहा है। इस समर्थन और प्रोत्साहन की बदौलत, पार्थ ने छोटी उम्र में ही न केवल अपने परिवार बल्कि भीलवाड़ा का नाम भी गर्व से ऊँचा किया है। पार्थ की इस नई उपलब्धि के लिए उनके परिवार, स्कूल और कोच सभी गर्व महसूस कर रहे हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / मूलचंद

Most Popular

To Top