RAJASTHAN

जयपुर सहित एक दर्जन शहरों में हल्की बारिश

rain

जयपुर, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । प्रदेश में शुक्रवार को जयपुर सहित करीब एक दर्जन शहरों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। सबसे ज्यादा बारिश डीग के सीकर में 53 मिमी दर्ज की गई। जयपुर के अलावा सीकर, बाड़मेर, चूरू, श्रीगंगानगर, धौलपुर, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जालौर, करौली और माउंट आबू में बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में बारिश का सिलसिला 2 सितम्बर से फिर से रफ्तार पकड़ेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 1 सितंबर तक केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश का दौर चलेगा। 2 सितम्बर से कोटा, उदयपुर, भरतपुर संभाग में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। 3 सितंबर तक पश्चिम राजस्थान के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने व केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। प्रदेश में शुक्रवार को धौलपुर का दिन और फलौदी की रात सबसे गर्म रही। धौलपुर का अधिकतम तापमान 36.7 डिग्री तथा फलौदी का न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री दर्ज किया गया।

जयपुर में छितराई बारिश

जयपुर में शुक्रवार को छितराई बारिश देखने को मिली। सांगानेर एयरपोर्ट पर 3 मिमी बारिश दर्ज गई। वहीं शहर के कई हिस्सों में दोपहर में हल्की बूंदाबांदी रही। जयपुर में दिनभर छितराए बादल छाए रहे और बादलों के बीच से सूरज की आंखमिचौली देखने को मिली। इससे जयपुर के दिन के पारे में एक डिग्री से ज्यादा का उछाल देखा गया। जयपुर का अधिकतम तापमान 32.8 और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री दर्ज किया गया। 2 सितम्बर से जयपुर में एक बार फिर तेज बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

धीमी पड़ी बीसलपुर बांध में पानी की आवक, आया 4 सेंटीमीटर पानी

बारिश का दौर धीमा पड़ने से बीसलपुर बांध में पानी की आवक कम हो गई है। बीसलपुर बांध में शुक्रवार को 4 सेंटीमीटर पानी की आवक हुई है। बीसलपुर बांध का जलस्तर 313.46 से बढ़कर 314.50 आरएलमीटर पहुंच गया। हालांकि त्रिवेणी के जलस्तर में लगातार गिरावट आ रही है। शुक्रवार को त्रिवेणी का जलस्तर 2.90 मीटर दर्ज किया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top