HEADLINES

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री श्याम रजक एक सितंबर को जदयू में होंगे शामिल

पूर्व मंत्री श्याम रजक की फाइल फोटो।

पटना, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और राष्ट्रीय जदता दल (राजद) के पूर्व महासचिव श्याम रजक एक सितंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड का दामन थामेंगे। रजक ने बीते 22 अगस्त को राजद के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था।

रजक की बिहार जदयू में दूसरी पारी है। पिछली बार भी वह राजद से सीधे जदयू में आए थे और इस बार भी वह ऐसा ही करने जा रहे हैं। उनकी पसंदीदा फुलवारीशरीफ विधानसभा सीट के लिए जदयू से भरोसा मिल गया है। वह जदयू में अभी से विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए मेहनत करेंगे।

श्याम रजक का राजनीतिक सफर

श्याम रजक ने जून 2009 में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया था। वे जनता दल (यूनाइटेड) पार्टी में शामिल हो गए थे और अखिल भारतीय धोबी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। रजक ने एक से अधिक बार फुलवारी सीट का प्रतिनिधित्व किया है। वे लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाली पिछली राजद पार्टी के प्रमुख नेताओं में से एक थे।

रजक नीतीश कुमार की सरकार में पूर्व मंत्री थे। अगस्त 2020 में रजक फिर से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में शामिल हो गए। श्याम रजक ने इससे पहले 2010 से लेकर 2015 तक जदयू कोटे से सरकार में खाद्य और उपभोक्ता संरक्षण मंत्री के रूप में कार्य किया है। उन्होंने राबड़ी देवी के नेतृत्व वाली राजद सरकार में ऊर्जा, जनसंपर्क विभाग और कानून राज्य मंत्री के रूप में भी काम किया है। वे बिहार विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल के सचेतक भी रह चुके हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top