CRIME

यूपी पुलिस उपनिरीक्षक परीक्षा मामले में फरार अभियुक्त दिल्ली से गिरफ्तार

सांकेतिक फाेटाे

लखनऊ, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । यूपी पुलिस उपनिरीक्षक एवं समकक्ष भर्ती परीक्षा-20-21 में कुछ परीक्षा सेंटर के कर्मियों की मिली भगत से परीक्षा पास कराने वाले गिरोह के सदस्य को नई दिल्ली से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। उस पर पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

पुलिस उपाधीक्षक पदमेश कुमार शुक्ला ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त बलिया जनपद के दक्षिण टोला निवासी शशिकांत हुसैनगंज थाना से वांछित था। उसने बताया कि यूपी पुलिस उपनिरीक्षक एवं समकक्ष भर्ती की घोषणा होने पर वह और अजय, बीके सिंह तीनों ​जो खुद को सचिवालय में कर्मचारी बताते थे। उसी नाम से बेरोजगारों व यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को पास कराने के नाम पर ठगी करते थे। ​शशिकांत के सम्पर्क में रितेश यादव आया तो उसने पुलिस भर्ती परीक्षा पास कराने की एवज में 15 लाख रुपये मांगे। रितेश ने यह बात साथी अतुल को बतायी तो वह उन लोगों के सम्पर्क में आकर अन्य​ अभ्यर्थियों को परीक्षा पास कराने के नाम पर पैसा इकट्ठा करने लगा, ताकि उसका पैसा बच जाए।

इस दौरान रितेश का सलेक्शन हो गया। पुलिस भर्ती बोर्ड ने उसके मूल दस्तावेज मांगे तो वो नहीं दिखा सका। इस पर बोर्ड ने उसकी नियुक्ति रद्द कर दी। वह उच्च न्यायालय चला गया। बोर्ड की प्रस्तुत रिपोर्ट पर याची को एक माह के भीतर अपने मूल दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा। इस पर भी वह भी अपने दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाया। पूछताछ में यह बात निकलकर सामने आयी कि उसके सारे दस्तावेज अजय और बीके सिंह के पास है। यह भी पता चला कि इस गिरोह के साथ मिलकर परीक्षा पास करके रितेश का चयन हुआ है। इस पर भर्ती बोर्ड ने 11 व्यक्तियों के खिलाफ हुसैनगंज थाना में मुकदमा दर्ज कराया। इसी मामले में ​शशिकांत भी नामजद था, जिस पर पच्चीस हजार रुपये का इनाम था। अग्रिम कार्रवाई के लिए अभियुक्त को पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

(Udaipur Kiran) / दीपक वरुण

Most Popular

To Top