HEADLINES

एआईआईए में आयुर्वेदिक पद्धति से इलाज करवा कर मरीजों को हो रहा है फायदाः प्रतापराव जाधव

आयुष मंत्री प्रतापराव जाधव

नई दिल्ली, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रतापराव जाधव ने शुक्रवार को अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (एआईआईए) का दौरा किया। इस अवसर पर निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) तनुजा नेसारी ने स्वागत किया और एआईआई में दी जा रही सुविधाओं से रूबरू करवाया।

संस्थान के दौरे के बाद मीडिया से बातचीत में आयुष मंत्री प्रतापराव जाधव ने कहा कि यह दिल्ली का पहला आयुर्वेदिक संस्थान है, जो आयुर्वेदिक पद्धति से लोगों का इलाज करता है। यहां हर दिन हजारों लोगों का इलाज आयुर्वेद के जरिए होता है और मरीजों को फायदा हो रहा है। अब भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान को देखने की इच्छा व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यहां पुरानी आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति से दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश और दुनिया के मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

इस अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की निदेशक तनुजा नेसारी ने बताया कि मंत्री ने अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का दौरा किया और यहां सभी सुविधाओं की समीक्षा की। इस तृतीयक देखभाल अस्पताल में प्रतिदिन दो हजार से अधिक मरीज आते हैं। मंत्री ने यहां आईसीयू सेवा समग्र और एकीकृत तरीके से प्रदान की जाने वाली सेवाओं को भी देखा। इसके साथ अस्पताल में सभागार का भी उद्घाटन किया।

—————

(Udaipur Kiran) / विजयालक्ष्मी

Most Popular

To Top