HEADLINES

उप्र सरकार ने तांडव वेब सीरीज से जुड़ी तीन एफआईआर में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की

सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश सरकार ने अमेजन प्राइम पर चलने वाली तांडव वेब सीरीज से जुड़ी तीन एफआईआर में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की है। शुक्रवार को सुनवाई के दौरान यूपी सरकार की ओर से पेश एएसजी एसवी राजू ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि दिल्ली में दर्ज की गई तीन एफआईआर यूपी में ट्रांसफर की गई थीं। उन्होंने कहा कि इस मामले में अब यूपी सरकार कोई जांच नहीं कर रही है।

महाराष्ट्र सरकार की ओर से पेश वकील ने भी कोर्ट को बताया कि घाटकोपर में दर्ज एफआईआर भी यूपी में ट्रांसफर की गई थी। मध्य प्रदेश सरकार की ओर से पेश वकील ने इस संबंध में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए तीन हफ्ते का समय मांगा। सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता की ओर से पेश वरिष्ठ वकील सिद्धार्थ लूथरा ने कहा कि इस मामले में कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश सरकार को भी पक्षकार बनाने की अनुमति दी जाए, क्योंकि इन राज्यों में भी एफआईआर दर्ज हुई हैं। उसके बाद कोर्ट ने दोनों राज्यों को पक्षकार बनाने की अनुमति संबंधी याचिका दायर करने के लिए तीन हफ्ते का समय दे दिया।

याचिका में वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु मेहरा और इस फिल्म के कुछ कलाकारों ने अलग-अलग राज्यों में दर्ज एफआईआर को एक जगह ट्रांसफर करने की मांग की है। जनवरी, 2021 में सुप्रीम कोर्ट ने जफर को कोई भी अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था। जफर और दूसरे आरोपितों के खिलाफ दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि इस वेब सीरीज से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

तांडव वेब सीरीज में बताया गया है कि यूपी पुलिस मुसलमानों का फर्जी एनकाउंटर कर रही है। ऐसा प्रसारित करके यूपी सरकार को बदनाम करने की कोशिश की गई है। इस वेब सीरीज में फिल्म कलाकार सैफ अली खान, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान इत्यादि ने अभिनय किया है।

(Udaipur Kiran) /संजय

(Udaipur Kiran) / सुनीत निगम

Most Popular

To Top