Uttrakhand

बीकेटीसी अध्यक्ष ने राज्यपाल से की भेंट, चारधाम यात्रा की दी जानकारी

बदरी-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय  शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल से भेंट करते।

देहरादून, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । बदरी-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने शुक्रवार को राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) से शिष्टाचार मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्यपाल को वर्तमान में चल रही चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं की अद्यतन जानकारी दी।

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने राज्यपाल को जानकारी दी कि बीकेटीसी यात्रियों की सुविधाओं और सरल-सुगम दर्शन के लिए निरंतर प्रयत्नशील है। अब तक सवा बीस लाख श्रद्धालु बदरीनाथ और केदारनाथ दर्शन को पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि भारी बारिश और भूस्खलन के बावजूद प्रदेश सरकार के प्रयासों से यात्रा गतिमान है। केदारनाथ धाम में अतिवृष्टि से यात्रा मार्ग को क्षति पहुंची थी, लेकिन राज्य सरकार की ओर से युद्धस्तर पर कार्य कर यात्रा को सुचारू कर दिया गया है।

उन्होंने राज्यपाल को बताया कि केदारनाथ धाम में आपदा के समय वहां फंसे यात्रियों के लिए मंदिर समिति ने प्रशासन, जीएमवीएन व तीर्थ पुरोहितों के सहयोग से भंडारे की व्यवस्था की थी। बरसात के समय में यात्रा मार्ग के अवरुद्ध होने पर मंदिर समिति के विश्राम गृह व धर्मशालाओं में यात्रियों को निःशुल्क आवास की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top