CRIME

मुरैना: सोशल मीडिया पर बयानबाजी को लेकर दो पक्ष में चली ताबड़तोड़ गोलियां, बुजुर्ग हुआ घायल

01

मुरैना, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिले के माता बसैया थाना क्षेत्र के किशनपुर गांव में दो पक्षों के बीच सोशल मीडिया पर बयानबाजी को लेकर विवाद चल रहा था। आज सुबह एक पक्ष द्वारा एकत्रित होकर दूसरे पक्ष के घर पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं, वहीं कुछ सदस्यों पर लाठी-डण्डों से हमला किया है। इसमें एक 70 वर्षीय बुजुर्ग घायल हो गया। गोली चलाने के बाद बदमाश धमकियां देकर भाग खड़े हुये। गांव में गोलीबारी की घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। घायल को तुरंत पुलिस की गाड़ी में रखकर जिला अस्पताल मुरैना लाया गया। पुलिस का मानना है कि गोली नहीं पत्थर लगा है। जिला अस्पताल में बुजुर्ग का इलाज चल रहा है। इस घटना में गोलीबारी करने वाले गांव के कुछ आपराधिक मानसिकता के तत्वों ने अपने अन्य साथियों को बिचोली, जगतपुर, लोहगढ़, करूआ, जारह सहित अन्य गांवों से घटना को अंजाम देने के लिये बुलाया था।

किशनपुर गांव में दो समाज के बीच सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक बातें लिखने के कारण विवाद चल रहा था। लगभग 10 दिन पहले कुशवाहा समाज के कुछ लोगों ने बघेल समाज के ऊपर हमला कर दिया था। इस बात को लेकर बघेल समाज के लोग थाने में गए थे तथा मामला दर्ज कराया था। इसे लेकर बीती रात भी हुई तनातनी का परिणाम आज सुबह सामने आ गया जब दर्जनों कुशवाह समाज के लोगों ने एकत्रित होकर बघेल समाज के कुछ लोगों के ऊपर हमला बोल दिया। इस घटना में एक गोली एक 70 वर्षीय बुजुर्ग रामप्रसाद बघेल के गाल को छूती हुई निकल गई। घटना के बाद गोलीबारी करने वाले लोग अपने घरों में ताला डालकर फरार हो गये हैं।

गोलीबारी की घटना से गांव में दहशत फैल गई है। कोई भी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। कुछ युवाओं द्वारा दबी जुवान से यह भी बताया कि चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले कुछ लोग गोलीबारी में शामिल थे। वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह लगाया जा रहा है कि बघेल समाज द्वारा थाना माताबसैया पुलिस को की गई शिकायत पर हिरासत में लिये युवक को क्यों छोड़ दिया गया। इसे लेकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मामले की तह तक जाने की बात कर रहे है। मामले की गंभीरता को देखकर अत्यधिक पुलिस बल गांव में तैनात कर दिया है। पुलिस आरोपियों की पहचान कर तलाशी में जुट गई है।

इस संबंध में मुरैना एएसपी डॉ. अरविंद ठाकुर का कहना है कि दो पक्षों में हुये विवाद के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पीडि़तों द्वारा शिकायत के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध गोली चलाने तथा धमकी देेकर मारपीट करने का मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस द्वारा हिरासत से कैसे मुक्त किया गया यह जांच का विषय है। घायल बुजुर्ग को गोली नहीं बल्कि अन्य हथियार से चोट लगी है, जिसका इलाज कराया जा रहा है। घटना में आदतन अपराधियों के नाम सामने आने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

(Udaipur Kiran) / Upendra Gotam

Most Popular

To Top