Haryana

सिरसा: रानियां में अर्धसैनिक बल के जवानों ने किया फ्लैग मार्च,डीसीपी भी रहे मौजूद

रानियां में अर्धसैनिक बल के जवान फ्लैग मार्च कशतै््र्

सिरसा, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । आगामी 1 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को जिला में पूरी तरह से स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से संपन्न करवाने के लिए पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण के निर्देश पर आज शहर रानियां में पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के अधिकारियों तथा जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला।

रानियां थाना क्षेत्र के बीडीपीओ ऑफिस रोड, नया बस स्टैंड, मेन बाजार, दीप पैलेस, नानुआना मार्ग, और जीवन नगर रोड तक मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च का नेतृत्व डीएसपी ने किया। उनके साथ थाना प्रभारी रानियां दिनेश कुमार तथा अर्धसैनिक बल के अधिकारियों और जवानों ने फ्लैग मार्च में भाग लिया। जिला के पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि फ्लैग मार्च का उद्देश्य आम जन में सुरक्षा की भावना पैदा करना है, ताकि वे निर्भीक होकर अपने मतदान का प्रयोग कर सकें। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फ्लैग मार्च के दौरान आमजन से कहा गया है कि अगर मतदान के लिए उन्हें कोई व्यक्ति प्रभावित करता है या दबाव डालता है अथवा उनके आसपास किसी भी प्रकार का कोई गैर कानूनी कार्य हो रहा है, तो तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दें ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा सके।

पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि जिला पुलिस की तरफ से विधानसभा चुनाव को जिला में पूरी तरह से स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से करवाने के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से चुनाव करवाना पुलिस का परमदायित्व है। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस द्वारा चुनाव को लेकर जहां जिला के अंदर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं वहीं पर जिला के साथ लगती राजस्थान व पंजाब सीमा पर भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं तथा दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों के साथ लगातार बैठक कर साझा रणनीति तैयार की जा रही है।

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर

Most Popular

To Top