Uttrakhand

जमदग्नि पब्लिक स्कूल के छात्रों ने खेल प्रतियोगिता में लिया बढ़ चढ़कर हिस्सा

खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागी

हरिद्वार, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर जमदग्नि पब्लिक स्कूल में कई खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को स्कूल के प्रधानाचार्य ने ट्रॉफी और मेडल दे कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर अभिषेक जमदग्नि ने खिलाड़ियों को राष्ट्रीय खेल दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। स्कूल के बच्चों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी हमारे पाठ्यक्रम का अहम हिस्सा है।

स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती मीनू शर्मा ने बच्चो को खेलों से जुड़े शारीरिक लाभ का जिक्र करते हुए कहा कि खेलों से शरीर स्वस्थ रहता है और स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है।

वहीं, स्कूल के स्पोर्ट्स टीचर एवं राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम के अधिकारी सुमित ठाकुर ने बच्चों को राष्ट्रीय खेल दिवस का महत्व समझाया। उन्होंने उपस्थित बच्चों को हॉकी के महान जादूगर मेजर ध्यानचंद की जर्मनी ओलंपिक की घटना का एक वर्णन भी सुनाया और उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि अगले साल से राष्ट्रीय खेल दिवस पर जमदग्नि पब्लिक स्कूल के तीन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को स्व. यशपाल ठाकुर स्पोर्ट्स अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

कार्यक्रम के अंत में खेल प्रतियोगिता में विजेता खिलाड़ियों को स्कूल के डायरेक्टर अभिषेक जमदग्नि द्वारा ट्रॉफी और मेडल देकर सम्मानित किया गया। खेल प्रतियोगिता को सफल बनाने में अमित गुप्ता, रितिक शर्मा, सार्थक ठाकुर नरेंद्र सिंह, मनीषा नेगी, वीरेंद्र सिंह, विनायक, सोनाली जोशी आदि स्टाफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला

Most Popular

To Top