HimachalPradesh

क्षेत्रीय अस्पताल में लगेंगे ऑप्टिकल फाइबर तकनीक से निर्मित सीसीटीवी कैमरे

रोगी कल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त कांगड़ा।

धर्मशाला, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में रोगी कल्याण समिति के माध्यम से वितीय वर्ष 2023-24 में विविध स्वास्थ्य सेवाओं पर लगभग एक करोड़ 56 रुपये खर्च हुए हैं। यह जानकारी उपायुक्त हेमराज बैरवा ने शुक्रवार को क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला के सभागार में रोगी कल्याण समिति की गवर्निंग बॉडी के वार्षिक कार्यों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल में रोगियों की बेहतर सुरक्षा के लिए ऑप्टिकल फाइबर तकनीक से निर्मित दस अतिरिक्त सीसीटीवी स्थापित किए जाएंगे। इसके साथ ही अस्पताल में शौचालय की बेहतर सुविधा तथा कैंटीन के बाहर तामीरदारों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था के लिए भी बैठक में मंजूरी दी गई है। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि अस्पताल में पार्किंग की बेहतर सुविधा के लिए भी निर्णय लिया गया है। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि धर्मशाला अस्पताल में तीन सौ के करीब बेड्स की सुविधा है तथा जनवरी 2024 से लेकर जुलाई-2024 तक ओपीडी में एक लाख 62 हजार 269 ने अपना पंजीकरण करवाया है।

उपायुक्त ने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अस्पताल में मरीजों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। ताकि लोगों को असुविधा पेश न आए। इस अवसर पर नगर निगम के कमीशनर जफर इकबाल, ज्वाइंट कमीशनर डा अंजली गर्ग, जिला कार्यक्रम अधिकारी डा आरके सूद, डा तरूण सूद, डा सुनील विष्ट सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / सतिंदर धलारिया

Most Popular

To Top