Assam

केंद्रीय मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने चिरांग का किया दौरा

केंद्रीय मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने चिरांग का दौरा किया ।
केंद्रीय मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने चिरांग का दौरा किया ।
केंद्रीय मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने चिरांग का दौरा किया ।
केंद्रीय मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने चिरांग का दौरा किया ।

-सरकार की सशक्तिकरण और विकास के प्रति प्रतिबद्धता को उजागर किया

चिरांग (असम), 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और संसदीय कार्य राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन ने आज चिरांग का दौरा किया, जहां उन्होंने महिलाओं के सशक्तिकरण, आर्थिक विकास और कृषि विकास के प्रति सरकार की अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान डॉ. मुरुगन ने कई महत्वपूर्ण स्थलों का दौरा किया, जिनमें वन स्टॉप सखी केंद्र, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के कामरडांगा पीओएल और एलपीजी परियोजना स्थल, एक आंगनवाड़ी केंद्र, शांतिपुर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (छात्रावास), और हातिचर वन ग्राम शामिल थे।

चिरांग जिले के डोंगागांव-काजलगांव में स्थित सखी वन स्टॉप सेंटर के दौरे के दौरान, डॉ. मुरुगन ने सखियों और अन्य अधिकारियों के साथ बातचीत की। उन्होंने केंद्र की प्रशंसा करते हुए इसे कठिन परिस्थितियों में महिलाओं के लिए आशा की किरण बताया और इसके व्यापक समर्थन सेवाओं, जैसे कानूनी सहायता और परामर्श, को उजागर किया। मंत्री ने समुदाय को ये आवश्यक सेवाएं प्रदान करने में कर्मचारियों की प्रतिबद्धता की भी सराहना की।

कामरडांगा पीओएल और एलपीजी परियोजना स्थल पर डॉ. मुरुगन ने स्थानीय विकास को बढ़ावा देने और समुदाय के लिए रोजगार सृजन में परियोजना के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने दो वर्षों के भीतर परियोजना को पूरा करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को फिर से दोहराया।

पश्चिम सिलपाटा में आंगनवाड़ी केंद्र के दौरे के दौरान उन्होंने विकसित भारत, एक पेड़ मां के नाम पहल के तहत एक पेड़ लगाया। उन्होंने एकीकृत बाल विकास सेवा (आईसीडीएस) कार्यक्रम के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) और स्थानीय प्रशासन की भी सराहना की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने स्कूली बच्चों को भोजन परोसने का भी अवसर लिया।

सर्फानगुरी में डॉ. मुरुगन ने किसानों और राष्ट्रीय खाद्य तेल मिशन- तेल पाम (एनएमईओ-ओपी) के तहत तेल पाम पहल के लाभार्थियों के साथ बातचीत की। अपने दौरे के दौरान उन्होंने पीएम किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना (पीएमएफबीवाई) योजनाओं के तहत किसानों से भी मुलाकात की, इन पहलों पर महत्वपूर्ण फीडबैक प्राप्त किया। इसके अलावा, उन्होंने शांतिपुर में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (छात्रावास) के चल रहे निर्माण का निरीक्षण किया, गुणवत्ता और समयसीमा के पालन की सुनिश्चितता की।

डॉ. मुरुगन के साथ लोकसभा सांसद जयंता बसुमतारी, राज्यसभा सांसद रंगौरा नार्जारी, जिला आयुक्त पी. विजय भास्कर रेड्डी, और अतिरिक्त जिला आयुक्त फ्रिदोस आलम शेख भी मौजूद थे। मंत्री का दौरा हातिचर वन गांव में समुदाय के साथ बातचीत के साथ समाप्त हुआ, जहां उन्होंने जमीनी स्तर पर विकास और कल्याण के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को फिर से दोहराया।

(Udaipur Kiran) / किशोर मिश्रा

Most Popular

To Top