Haryana

पलवल: विधानसभा चुनाव के लिए पलवल में 717 मतदान केंद्र,जिले में 7 लाख से अधिक मतदाता

विधानसभा चुनाव के लिए पलवल में  717 मतदान केंद्र,जिले में 7 लाख से अधिक मतदाता- जिला निर्वाचन अधिकारी

पलवल, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिला पलवल में तीनों विधानसभाओं पलवल, होडल व हथीन में सात लाख एक हजार 35 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. हरीश कुमार वशिष्ठ ने बताया कि जिले की तीनों विधानसभाओं में मतदाताओं को मत का प्रयोग करने में कोई दिक्कत न हो उसके लिए 717 मतदान केंद्र बनाए गए है।

डॉ. हरीश कुमार ने बताया कि एक जुलाई को अर्हता तिथि मानकर फोटो युक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के बाद मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मतदाता अपने क्षेत्र के बीएलओ के पास उपलब्ध वर्तमान मतदाता सूची में अपना नाम चैक कर सकते हैं। कोई भी मतदाता अधिक जानकारी के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा की वेबसाइट या वोटर हेल्पलाइन ऐप पर अपना नाम ऑनलाइन भी चेक कर सकते हैं।

लोकतंत्र के महा पर्व में हिस्सा लेने के लिए मतदाता सूची में नाम दर्ज होना जरूरी होता है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने नागरिकों से अपील की है कि जिन पात्र व्यक्तियों के नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हैं, वे अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करने के लिए फार्म नंबर 6 भरकर उसके साथ रंगीन फोटो, जन्म तिथि व रिहायश के दस्तावेज साथ संलग्न करके अपने बीएलओ के पास या बीएलओ से वेरिफाई करवाकर जिला निर्वाचन कार्यालय पलवल में 2 सितंबर तक जमा करवाएं।

ताकि उनके नाम मतदाता सूची में शामिल किए जा सकें और वे अपने मत का प्रयोग हरियाणा विधानसभा आम चुनाव में कर सकें। मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन उपरांत हथीन निर्वाचन क्षेत्र में 2 लाख 39 हजार 122, होडल में 1 लाख 95 हजार 474 और पलवल में 2 लाख 66 हजार 439 मतदाता हो गए हैं। जिला में कुल 7 लाख 1 हजार 35 मतदाता हो गए हैं।

(Udaipur Kiran) / गुरुदत्त गर्ग

Most Popular

To Top