ENTERTAINMENT

केके मेनन की फिल्म ‘मुर्शीद’ में दिखेगी नब्बे के दशक वाली बॉम्बे अंडरवर्ल्ड की स्याह दुनिया

Kk

क्राइम, सस्पेंस, थ्रिल और ड्रामा से भरपूर वेब सीरीज और फ़िल्मों की भीड़ के बीच ज़ी5 पर 30 अगस्त से स्ट्रीम हो रही नई वेब सीरीज मुर्शिद दर्शकों को बॉम्बे के अंडरवर्ल्ड की काली दुनिया दिखाएगी।

‘मुंबई अंडरवर्ल्ड’ पर सीरीज पहले भी बन चुकी हैं लेकिन अभिनेता केके मेनन ने मुर्शीद पठान के किरदार में जो स्वाभाविक अभिनय किया हैं, उसकी वजह से पूरी सीरीज जीवंत बन गई है। कई बॉलीवुड फिल्मों के तमाम प्लॉट सीरीज के बीच में देखने को मिलते हैं, लेकिन अभिनय और निर्देशक की प्रस्तुति से पूरी तरह से नये लगते हैं। अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर्स की इस सीरीज़ के नब्बे के दशक दुनिया के दूसरे सबसे प्रभावशाली किरदार एक्टर तनुज विरवानी हैं, जिन्होंने अपने अभिनय से सबको चौकाया हैं। निर्देशक श्रवण तिवारी अपने मोस्ट फ़ेवरिट अंडरवर्ल्ड पर पहले भी फ़िल्में बना चुके हैं, लेकिन मुर्शीद इस कड़ी में उनके काम को आगे लेकर जाती है।

वेब सीरीज की कहानी 20 साल तक मुंबई पर राज करने वाले माफिया डॉन मुर्शिद पठान की इंटरेस्टिंग लाइफ को केंद्र में रखकर गढ़ी गई है। वह एक उसूलों वाला गैंगस्टर है, ग़रीबों का मसीहा है तो अपनी ज़ुबान के लिए कुछ भी कर गुजरने वाला बंदा भी हैं। सीरीज में 90 के दशक शुरू हुए सफ़र को 2021 दिखाया गया है। सीरीज के पहले हिस्से मे मुर्शिद को मजबूत इरादों वाला और और अपनी बातों पर खरा उतरने वाले इंसान के रूप में दिखाया गया है, जब वो अपने दोस्त को दिए वादे को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक चल जाता है। माफिया डॉन मुर्शिद एक खास वजह से हथियार चलना छोड़ देता है, लेकिन जब वह वापसी करता हैं तो पहले से ज़्यादा ख़तरनाक हो चुका हैं। अपने दुश्मनों के साथ ही अपने बेटे कुमार प्रताप का भी सामना करना हैं।

पुलिस इंस्पेक्टर कुमार प्रताप(तनुज विरवानी), मुर्शिद का गोद लिया बेटा है एक दिन मुर्शिद ने कुमार के सामने इस राज से पर्दा उठा दिया कि उसके पिता पर गोली किसी और ने नहीं बल्कि खुद मुर्शिद ने चलाई थी । यह खुलासा कहानी को एक रोमांचक मोड़ देता है।

संजीदा एक्टिंग के लिए पहचाने जाने वाले केके मेनन ने सरताज-ए-बम्बई उर्फ़ मुर्शिद पठान की भूमिका निभाई है। शुरू से अंत तक वह सीरिज़ को अपने कंधे पर रखकर चलते हैं उनका संवाद चेहरे की झुर्रियों पे मत जा, मिटा के रख दूंगा ज़ब्रज़स्त डिलीवरी उनके अभिनय क्षमता की गवाही देती हैं इन्स्पेक्टर के रोल मे तनुज विरवानी का अभिनय प्रशंसनीय हैं, सीरिज़ के एनी प्रमुख अभिनेताओं की बात करें तो राजेश श्रृंगारपुरे, जाकिर हुसैन, अनंग देसाई ने भी अपने किरदार को अच्छे से निभाया हैं

यहाँ पर लेखक निर्देशक श्रवण तिवारी के लेखन और निर्देशक के ज़रिए अंडरवर्ल्ड की दुनिया , भाषा और बॉडी लैंग्वेज को बारीकी से दिखाया है। कुल मिलाकर के के मेनन को फ़ैन्स और थ्रिलर सीरीज देखने वालों के लिए मुर्शिद एक मस्ट वॉच सीरीज हैं।

वेब सीरीज़ समीक्षा : मुर्शिद

कलाकार : के के मेनन, तनुज विरवानी, अनंग देसाई, राजेश श्रृंगारपुरे, जाकिर हुसैन, लेखक – निर्देशक : श्रवण तिवारी

निर्माता : संदीप पटेल, सचिन बंसल

प्लेटफार्म : ज़ी5

रेटिंग : 4 स्टार्स

(Udaipur Kiran) / लोकेश चंद्र दुबे

Most Popular

To Top