Sports

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश में धुला

अंपायर केटलबोरो (बाएं) और माइकल गॉफ मैदान की स्थिति का निरीक्षण करते हुए

रावलपिंडी, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । लगातार बारिश के कारण शुक्रवार को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन धुल गया। पिछले सप्ताह इसी मैदान पर ऐतिहासिक 10 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद बांग्लादेश दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।

खिलाड़ी और टीम के अधिकारी होटल में ही रुके रहे और अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार दोपहर 12:05 बजे खेल को रद्द कर दिया, क्योंकि बारिश जारी थी और आउटफील्ड जलमग्न हो गई थी। दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग के निचले आधे हिस्से में हैं, जिसमें बांग्लादेश सातवें और पाकिस्तान आठवें स्थान पर है।

पिछले साल शान मसूद को कप्तान बनाए जाने के बाद से लगातार चार टेस्ट मैच हारने वाली पाकिस्तान ने दिसंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद से कोई घरेलू टेस्ट नहीं जीता है। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शेष चार टेस्ट मैच ड्रॉ रहे।

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए खराब फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को टीम से बाहर कर दिया और लेग स्पिनर अबरार अहमद के साथ बाएं हाथ के दूसरे गेंदबाज मीर हमजा को टीम में शामिल किया।

अफरीदी, जो आठ महीने में अपना पहला टेस्ट खेल रहे थे, अप्रभावी रहे और उन्हें पाकिस्तान द्वारा तीसरी नई गेंद लेने तक इंतजार करना पड़ा, जिसके बाद बांग्लादेश ने 2 विकेट पर 88 रन बनाए। पाकिस्तान ने 448-6 के स्कोर पर पारी घोषित की, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 565 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

अबरार को पहले टेस्ट टीम से आश्चर्यजनक रूप से बाहर कर दिया गया और उन्हें इस्लामाबाद में बांग्लादेश ‘ए’ के ​​खिलाफ चार दिवसीय मैच में खेलने के लिए कहा गया और 28 साल बाद घरेलू टेस्ट मैच में ऑल-आउट पेस अटैक के साथ उतरने की पाकिस्तान की चाल उल्टी पड़ गई। इसके विपरीत, बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब अल हसन और ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने नाटकीय पांचवें दिन मिलकर सात विकेट लिए और पाकिस्तान को 14 टेस्ट मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ अपने सबसे कम स्कोर 146 पर समेट दिया। इसके बाद जरूरी 18 रन बिना किसी नुकसान के हासिल कर मैच जीत लिया।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top