Uttrakhand

विशेषज्ञों ने कार्डियक लाइफ सपोर्ट सिस्टम की दी जानकारी

महंत इन्दिरेश अस्पताल के सभागार में श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज़ के एनेस्थीसिया विभाग की ओर से आयोजित सीएमई कार्यक्रम।

देहरादून, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एण्ड हेल्थ साइंसेज के एनेस्थीसिया विभाग की ओर से शुक्रवार को सीएमई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विशेषज्ञों ने जूनियर रेजिडेंट्स डॉक्टरों को कार्डियक लाइफ सपोर्ट सिस्टम के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

महंत इन्दिरेश अस्पताल के सभागार में इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एण्ड हेल्थ साइंसेज के प्राचार्य डाॅ अशोक नायक ने सीएमई का शुभारंभ किया। उत्तराखंड मेडिकल काउंसिल के दिशा-निर्देश पर आयोजित सीएमई में 100 जूनियर रेजिडेंट्स डॉक्टरों ने प्रतिभाग किया।

गुरु राम राय एसजीआरआर मेडिकल काॅलेज के एनेस्थीसिया विभाग के प्रमुख डाॅ निशिथ गोविल, डॉ. राहुल चौहान, डॉ कुमार पराग, डॉ. उमा मरियम ने जूनियर रेजिडेंट तृतीय वर्ष के डाॅक्टरों को काॅर्डियक लाइफ सपोर्ट सिस्टम का प्रशिक्षण दिया। इस दौरान उन्होंने एडवांस सिमुलेशन तकनीक के आधुनिक माॅडल से कार्डियक इमरजेंसी में सीपीआर व उपचार की अन्य प्रचलित विधाओं से रूबरू करवाया। जूनियर रेजिडेंट्स ने रूचि के साथ ट्रेनिंग सेशन का अनुभव लिया और जिज्ञासपूर्वक प्रश्न पूछे। विशेषज्ञों के पैनल ने उनकी जिज्ञासाओं का उत्तर किया।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. उत्कर्ष शर्मा, चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. अजय पंडिता, चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. गौरव रतूड़ी सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार

Most Popular

To Top