Jharkhand

लेवी वसूलने निकले थे पांडे गिरोह के चार अपराधी, गिरफ्तार

गिरफ्तार अपराधी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते एसपी
जप्त किया गया मोबाइल

अपराधियों के पास से दो बाइक और 14 मोबाइल हुए जब्त

रामगढ़, 30 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिले में पांडे गिरोह के कुख्यात अपराधी लगातार सक्रिय हैं। वे लोग विभिन्न कंपनियों के मालिकों और ठेकेदारों को लगातार अपना निशाना बना रहे हैं। भदानीनगर ओपी क्षेत्र में ठेकेदारों से लेवी वसूलने के लिए निकले 4 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले की जानकारी शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रामगढ़ एसपी अजय कुमार ने दी। गिरफ्तार अपराधियों में हजारीबाग जिले के बड़कागांव थाना क्षेत्र अंतर्गत नापोखुर्द गांव निवासी ओम प्रकाश साहू उर्फ़ प्रकाश साहू, मुकेश साहू उर्फ़ पठान, सागर कुमार और गिद्दी थाना क्षेत्र अंतर्गत वाशरी कॉलोनी निवासी सूरज सिंह शामिल हैं।

14 मोबाइल लेकर ठेकेदारों को धमकी दे रहे थे अपराधी

एसपी अजय कुमार ने बताया कि यह पांच अपराधी अपने पास 14 मोबाइल रखे हुए थे। अलग-अलग नंबरों से अलग-अलग ठेकेदारों को धमकी दी जा रही थी। दो मोटरसाइकिल यामाहा आर 1-5 जेएच 01 एफबी 4819 और बजाज पल्सर जेएच 01 एफएच 4960 से पांचो अपराधी घूम रहे थे। पुलिस की टीम देवरिया पंचायत भवन के पास पहुंची तो बाइक पर सवार पांचो लोग संदिग्ध हालत में पीसीसी से सड़क पर घूमते हुए दिखे। पुलिस ने पीछा कर चार अपराधियों को पकड़ा, एक अपराधी भागने में सफल रहा। उन लोगों ने खुद को पांडे गिरोह का सक्रिय सदस्य बताया। साथ ही पीसीसी सड़क के ठेकेदार से लेवी वसूलने की बात भी कही।

ओम प्रकाश साहू है कुख्यात अपराधी

एसपी अजय कुमार ने बताया कि गिरोह में गिरफ्तार ओम प्रकाश साहू उर्फ़ प्रकाश साहू काफी कुख्यात अपराधी है। उसके खिलाफ 14 मामले विभिन्न थानों में पहले से ही दर्ज हैं। रामगढ़ जिले के कुजू, रामगढ़, भुरकुंडा, बरकाकाना, हजारीबाग जिले के केरेडारी, बढ़कागांव, गिद्दी थाना क्षेत्र में ओमप्रकाश ने कई अपराधों को अंजाम दिया है। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट, कोल माइन्स एक्ट, रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं। मुकेश साहू भी केरेडारी और गिद्दी थाना क्षेत्र में कांडों को अंजाम दे चुका है। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत भी मामले दर्ज हैं। सूरज सिंह के खिलाफ भी गिरिडीह थाना क्षेत्र में मारपीट और हत्या की नीयत से किए गए हमले के मामले में प्राथमिकी दर्ज है।

—————

(Udaipur Kiran) / अमितेश प्रकाश

Most Popular

To Top