Chhattisgarh

परसापानी में शराब की अवैध बिक्री, एसडीओपी कार्यालय पहुंचे ग्रामीण

परसापानी के ग्रामीण एसडीओपी कार्यालय नगरी पहुंचकर शराब की अवैध बिक्री बंद करने की मांग करते हुए।

धमतरी, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । परसापानी में शराब की अवैध बिक्री ग्रामीणों के चेतावनी के बाद भी बंद नहीं हो रही है। इससे आक्रोशित ग्रामीणों की भीड़ एसडीओपी कार्यालय नगरी पहुंचकर गांव में शराब की अवैध बिक्री बंद करने और बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मांगे पूरी नहीं होने पर ग्रामीणों ने आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

परसापानी के सरपंच गिरधर लाल मरकाम, उपसरपंच शोभाराम वट्टी, ग्रामीण मानक लाल साहू, नंदलाल साहू, भुनेश्वर कुंजाम आदि ग्रामीणों के साथ नगरी एसडीओपी कार्यालय पहुंचे। सरपंच गिरधर लाल मरकाम ने बताया कि गांव में अवैध शराब की बिक्री के कारण ग्रामीण व्यवस्था प्रभावित हो रही है। अवैध शराब को लेकर गांव में बीते साल चार सितंबर 2023 को ग्रामसभा भी बुलाई गई थी। इसमें गांव के हित में सर्वसम्मति से अवैध कच्ची महुआ शराब का निर्माण एवं बिक्री पर प्रतिबंध लगाया था। ऐसा करते पाए जाने पर कार्रवाई की भी बात कही थी, लेकिन गांव के कुछ लोगों पर इसका असर नहीं पड़ा। महुआ शराब बनाना और बेचना बंद नहीं हुआ, इसके कारण गांव के युवा शराब के आदी हो रहे हैं।

अवैध शराब बिक्री के कारण परसापानी का माहौल बिगड़ रहा है। शराब पीने के लिए बाहर के लोग भी गांव आते है, इसके कारण गांव में अराजकता का माहौल है। ग्राम पंचायत गांव को नशा मुक्त बनाना चाहती है, इसके लिए पुलिस के साथ ही शासन-प्रशासन का सहयोग चाहिए। उनकी बातों को गंभीरता से सुनने के बाद अधिकारी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसडीओपी कार्यालय पहुंचने वालों में जलसा बाई मरकाम, कचरही बाई यादव, प्रेम बाई मरकाम, कंचन माला ग्वाल, शिवबत्ती टांडेश, डीपी ग्वाल, रोहित नागेश, मन्नु कुमार नेताम, नत्थूराम मरकाम आदि शामिल थे।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा

Most Popular

To Top