CRIME

साइबर ठगी:जेल की हवा खाने से बचना है तो खाते में डाल दो 12 लाख

व्यक्ति से साइबर ठगी:जेल की हवा खाने से बचना है तो खाते में डाल दो 12 लाख

जयपुर, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । आपके सिम का दुरुपयोग हुआ है। आपके खिलाफ थाने में शिकायत आई है। जेल जाने से बचना है तो जो खाता नम्बर बताए जा रहे है उनमें 12 लाख रुपये डाल दो। इस प्रकार से एक व्यक्ति से 12 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। घटना के सम्बंध में पीडित ने शिप्रापथ थाने में मामला दर्ज करवाया है। ठगों ने पीड़ित ने वीडियो कॉल पर भी बात की है।

पुलिस के अनुसार शिप्रापथ निवासी चांदनारायण ने मामला दर्ज करवाया कि उसके पास एयरटेल कंपनी से कॉल आया। कॉल कर्ता ने कहा कि आपके सिम का गलत उपयोग हुआ है और आपके फोन को भी हैक कर लिया गया है। कालकर्ता ने कहा कि आपके खिलाफ आलमबाग लखनऊ यूपी थाने में मामला दर्ज हुआ है। आप थानाधिकारी से बात कर लो। इसके बाद आरोपित ने उसका कॉल ट्रांसफर कर दिया। थानाधिकारी से बात करने पर उसने जेल जाने से बचने के लिए रुपये मांगे और खाता नंबर दिए। इसके बाद थानाधिकारी और डीएसपी से उसने वीडियो कॉल पर भी बातचीत की। इसके बाद आरोपित ने उसके बताए खातों में रुपये डालना शुरू कर दिया। कई बार में उसने आरोपिताें के खातों में 12 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। आरोपिताें ने मामले को किसी से बात न करने की हिदायत दी थी।

जांच अधिकारी एसआई गुड्डी देवी ने बताया कि घटना 31 जुलाई की है। पीड़ित से इस संबंध में जानकारी ली जा रही है। पीडित के घर पर गए थे लेकिन वे नहीं मिले। प्रदेश में इस प्रकार से ठगी से कई घटनाएं सामने आ चुकी है, लेकिन आमजन इससे सबक नहीं ले रहे है। इसके चलते इस प्रकार की घटनाओं में इजाफा देखने को मिल रहा है। अगर किसी के पास इस प्रकार का कोई कॉल आता है तो उसे पुलिस या परिजनों से बातचीत करनी चाहिए। इस मामले में पीड़िता को आरोपिताें ने घर या किसी अन्य लोगों से बातचीत नहीं करने को कहा था। ऐसे में वह धमकी के डर से बाहर नहीं आ पाया और रुपये डाल दिए।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top