Madhya Pradesh

सागरः मंत्री परमार की अध्यक्षता में इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग महाविद्यालय स्वशासी निकाय की 23वीं बैठक संपन्न

सागरः मंत्री परमार की अध्यक्षता में इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग महाविद्यालय स्वशासी निकाय की 23वीं बैठक संपन्न

सीमांकन, बाउंड्री वॉल, फेंसिंग कराकर कैंपस करें सुरक्षितः मंत्री परमार

सागर, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । तकनीकी शिक्षा, उच्च शिक्षा एवं आयुष विभाग मंत्री इंदर सिंह परमार की अध्यक्षता में गुरुवार को इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग महाविद्यालय स्वशासी निकाय की 23 वीं बैठक संपन्न हुई। बैठक में मंत्री परमार ने कॉर्पस फंड के युक्तियुकरण का प्रस्ताव शासन को भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने बारिश का पानी रोकने तालाब बनवाने, संस्था की जमीन का सीमांकन कराने, बाउंड्री वॉल बनाने, जिन ब्रांचों में प्रवेश नहीं हो रहे हैं, उन ब्रांचों के स्थान पर अन्य ब्रांच खोलने का प्रस्ताव बनाने एवं आई. टी. ब्रांच में पद निर्मित करने संबंधी प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिए।

बैठक के प्रारंभ में महाविद्यालय परिसर में सरस्वती मां की प्रतिमा का अनावरण किया गया। गुरुवार को हुई इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग महाविद्यालय की स्वशासी निकाय की 23 वीं बैठक एवं संचालक मंडल की 6वीं बैठक में सांसद डॉ लता बानखेडे, सागर विद्यायक शैलेन्द्र जैन, नरयावली विद्यायक प्रदीप लारिया सहित स्वशासी निकाय एवं संचालक मंडल के सदस्य डां. एचके मिश्रा प्राध्यापक, डां. अनिल कोरी प्राध्यापक, डां.एस.डी.शर्मा, डां. एस.के. भट्ट एवं विभाग के वरिष्ठ अधिकारी गण उपस्थित हुए।

बैठक का संचालन संस्था के प्राचार्य डॉ. अनुराग त्रिवेदी ने किया। सर्व प्रथम बैठक में शासी निकाय की 22 वीं बैठक का पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। उसके बाद संस्था के स्वशासी निकाय का अनुमानित आय-व्यय का 4 करोड 76 लाख रुपये का व्यय पारित किया गया।

प्रमुख पारित प्रस्तावों में वर्ष 22-23 की ऑडिट रिपोर्ट का अनुमोदन, क्रिप्स से बेवसाइड संधारण किये जाने के एम.ओ.यू. का अनुमोदन इस निर्देश के साथ कि संस्था द्वारा आगे से स्वयं यह कार्य कराया जावे, संस्था के प्राध्यापकों चार सहायक प्राध्यापकों को कैश के तहत उन्नत वेतनमान प्रदान किये जाने का अनुमोदन हुआ, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को वर्दी देने के प्रस्ताव का अनुमोदन, रोहित सेन कर्मशाला निर्देशक का संविलयन कराने संबंधी आगामी कार्यवाही का अनुमोदन, भवन निर्माण मरम्मत एवं रिफर्विशमेंट मद से 79.93 लाख की राशि स्वीकृत हुई, उपकरणों के क्रय उन्नयन, मरम्मत एवं कैलीब्रेशन के मद में 76.64 लाख रुपये स्वीकृत किये गये, स्मार्ट क्लास रूम, पुस्तकालय, फर्नीचर का कय एवं मरम्मत मद में 80.15 लाख रुपये स्वीकृत हुए, संस्था की सुरक्षा के कार्य हेतु .58.50 लाख रुपये स्वीकृत हुए, साफ-सफाई हेतु लगभग 17 लाख रुपये स्वीकृत, अन्य आकस्मिक कार्याे हेतु 22.05 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक के पश्चात मंत्री परमार ने महाविद्यालय परिसर का भ्रमण भी किया।

महाविद्यालय परिसर में किया पौधारोपण

एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत मंत्री परमार ने मोलश्री का पौधारोपण किया तथा उसे संरक्षित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ने भी पौधारोपण किया। इस दौरान कॉलेज प्रोफेसर और स्टॉफ भी मौजूद था।

(Udaipur Kiran) तोमर

Most Popular

To Top