Bihar

विधान पार्षद व पूर्व विधायक ने रेल महाप्रबंधक से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन

सहरसा, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) ।

बिहार विधान परिषद के सदस्य अजय कुमार सिंह और पूर्व विधायक सह नव निर्माण मंच के संस्थापक किशोर कुमार मुन्ना ने गुरुवार को सहरसा पहुंचे रेल महाप्रबंधक और समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम से खास मुलाकात की।

बिहार विधान परिषद के सदस्य अजय कुमार सिंह रेल महाप्रबंधक और समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम से मुलाकात कर सहरसा रेल से जुड़ी समस्याओं का ज्ञापन सोपा बिहार विधान पार्षद ने समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि रेल नेटवर्किंग के क्षेत्र में सहरसा काफी पीछे है। 185 करोड़ की लागत से सहरसा में जो याड रीमॉडलिंग का मेजर प्रपोज है। उसे जल्द ही स्वीकृति दिलाई जाए। ताकि सहरसा जंक्शन का डेवलपमेंट हो सके। इसके अलावा सहरसा से बेंगलुरु सहरसा से पुणे पटना से सहरसा जो प्रस्तावित ट्रेन है उसे जल्द चलाई जाए ताकि कोशि क्षेत्र के लोगों को राहत मिल सके। इसके अलावा 1942 में सहरसा के क्रांतिकारियों को मुख्य रेल परिसर में शहीद स्मारक बनाया जाए।

जनहित को देखते हुए सहरसा मानसी दोहरीकरण कार्य जल्द शुरू कराया जाए। सिमरी बख्तियारपुर से बिहारीगंज काफी लंबे समय पहला सर्वे का काम पूरा हो चुका है। नई रेल लाइन के लिए स्वीकृति दी जाए। इसके अलावा बंगाली बाजार में रेलवे फाटक संख्या 31 पर आर ओ बी निर्माण कार्य में जो भी समस्या उत्पन्न हो रही है उसे दूर कर निर्माण कार्य शुरू कराया जाए।दूसरे वाशिंग पिट का निर्माण कार्य आधा से अधिक पूरा हो चुका है इसे जल्द पूरा कर नई ट्रेन चलाने का निर्देश जारी किया जाए।वही पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना ने रेल महाप्रबंधक को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराते हुए कहा कि सहरसा शहर के बंगाली बाजार फाटक संख्या 31 पर आरओबी निर्माण की समस्या को दूर करते जल्द ही काम शुरू कराया जाए ताकि लोगों को जाम की समस्या से मुक्ति मिल सके।साथ ही लाइट आर ओ बी के निर्माण कार्य में तेजी आए।यात्री सुविधाओं को बढ़ाई जाए।दानापुर पुणे और पाटलिपुत्र बेंगलुरु सुपरफास्ट ट्रेन का विस्तार सहरसा तक किया जाए। सहर

(Udaipur Kiran) / अजय कुमार

Most Popular

To Top