Delhi

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने तुगलकाबाद में बने तीन नवनिर्मित मोहल्ला क्लीनिकों का किया उद्घाटन

नई दिल्ली, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को तुगलकाबाद विधानसभा में नवनिर्मित 3 मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया। अब मोहल्ला क्लीनिक की संख्या बढ़कर 548 हो गई है, जहां सभी तरह का इलाज मुफ्त में किया जाता है। महिलाओं के लिए विशेष मोहल्ला क्लीनिक खोले जा रहे हैं। जहां उनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सभी कर्मचारी और डॉक्टर महिलाएं होंगी। आने वाले दिनों में दिल्ली के अलग अलग क्षेत्रों मे और भी मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे।

मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कुछ लोगों ने दिल्ली की जनता के खिलाफ बड़ी साजिशें रची हैं और दिल्ली की जनता के काम में बाधा डालने की कोशिश की है। कुछ लोग हैं जो चाहते हैं की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के द्वारा दिल्ली की जनता को जो मुफ्त और बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है, वह बंद हो जाएं I इतनी अड़चनों के बावजूद दिल्ली की केजरीवाल सरकार दिल्ली की जनता के हित में लगातार बेहतर काम कर रही है I उन्होंने कहा कि चाहे कोई लाख अड़चन लगा ले लेकिन मैं दिल्ली के हर निवासी को भरोसा दिलाता हूं कि हम किसी भी काम को रुकने नहीं देंगे।

भारद्वाज ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक से दिल्ली के लोगों को काफी फायदा हो रहा है। पिछले कुछ साल में सभी मोहल्ला क्लीनिकों में 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इलाज कराया है। प्रभावी इलाज मिलने से आम तौर पर महंगे प्राइवेट अस्पतालों में जाने वाले संपन्न लोग भी अब मोहल्ला क्लीनिक में इलाज करा रहे हैं। इस दौरान उन्हाेंने बताया कि दिल्ली में कुल 548 मोहल्ला क्लीनिक संचालित हैं, जिनमें ये 3 नए शामिल हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी

Most Popular

To Top