Bihar

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक छत्रसाल सिंह ने गुरुवार को जंक्शन सहित रेल परिसर का निरीक्षण किया

रेलवे निरीक्षण

सहरसा, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) ।

पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक छत्रसाल सिंह ने गुरुवार को जंक्शन सहित रेल परिसर का गहन निरीक्षण कर कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गुरुवार को पाटलिपुत्र से स्पेशल ट्रेन से पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक सहरसा जंक्शन पहुंचे।

साथ में समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम विनय कुमार श्रीवास्तव के अलावा पूर्व मध्य रेलवे के कई सीनियर अधिकारी में सीईओ कंस्ट्रक्शन रामजनम,पीसीसीएम एसके प्रसाद,पीसीओएम मनोज सिंह, मुख्य ब्रिज इंजीनियर एके राय ने भी सहरसा जंक्शन का निरीक्षण किया।

महाप्रबंधक सहरसा जंक्शन उतरते ही सर्वप्रथम अमृत भारत योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्य का नए भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सहरसा से लंबी दूरी की कई ट्रेनें प्रस्तावित है। जिसमें मुख्य रूप से पुणे और बेंगलुरु सुपरफास्ट ट्रेन शामिल है। रेल महाप्रबंधक ने सर्कुलेटिंग एरिया निरीक्षण के दौरान कहा की स्टेशन भवन का काम में गुणवत्ता में कोई कमी नही रहने दी जा रही निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यात्रियों को अच्छी अनुभूति होगी। यात्रियों को पूरी तरह से सहरसा जंक्शन पर नई सुविधा उपलब्ध होगी।

डीआरएम ने कहा कि मिथिला की संस्कृति और धरोहर से सर्कुलेटिंग एरिया सजेगी ताकि सर्कुलेटिंग एरिया में प्रवेश करते ही यात्रियों को नूतन और पुरातन का अनुभव होगा।इसके लिए लोकल आर्ट को बढ़ावा दिया जाएगा। सर्कुलेटिंग एरिया को सहरसा की संस्कृति से उकेरा जाएगा।साथ ही सहरसा के संस्कृति की स्मृतियां भी लगाई जाएगी।वही 29 अगस्त 1942 को सहरसा में चांदनी चौक के पास 6 शहीदों के सवाल पर रेल महाप्रबंधक ने कहा कि शहीदों को भी रेलवे सम्मान देगी ऐतिहासिक धरोहर में से शहीद को भी शामिल किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / अजय कुमार

Most Popular

To Top