HEADLINES

आईएफएस के 2023 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियाें ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

नई दिल्ली, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) के 2023 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियाें ने गुरुवार को सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। 2023 बैच में 15 विभिन्न राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 36 आईएफएस प्रशिक्षु अधिकारी हैं। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति में दी गई।

प्रशिक्षु अधिकारियाें ने प्रधानमंत्री माेदी के नेतृत्व में विदेश नीति की सफलता की सराहना की और उन्हाेंने अपने आगामी नए कार्यों पर उनसे सुझाव और मार्गदर्शन मांगा। प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि उन्हें हमेशा देश की संस्कृति को गर्व और गरिमा के साथ लेकर चलना चाहिए और जहां भी वे तैनात हैं, इसे प्रदर्शित करने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने व्यक्तिगत आचरण सहित जीवन के सभी क्षेत्रों में औपनिवेशिक मानसिकता पर काबू पाने और इसके बजाय खुद को देश के गौरवशाली प्रतिनिधियों के रूप में पेश करने की बात की। प्रधानमंत्री ने यह भी चर्चा की कि विश्व स्तर पर देश की धारणा कैसे बदल रही है।

प्रधानमंत्री ने बताया कि भारत ने अन्य देशों की तुलना में कोविड महामारी को कैसे संभाला। उन्होंने देश के तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में आगे बढ़ने का भी उल्लेख किया। प्रधानमंत्री ने प्रशिक्षु अधिकारियाें को यह भी सुझाव दिया कि वे विदेश में तैनाती के दौरान भारतीय प्रवासियों के साथ अपने जुड़ाव का विस्तार करें।

—————

(Udaipur Kiran) / विजयालक्ष्मी

Most Popular

To Top