Haryana

फरीदाबाद : तिरंगा रैली में जिन बाइक पर बैठे मंत्री, पुलिस ने उनके काटे चालान

तिरंगा रैली के दौरान बिना हेलमेट बाइकों पर सवार दोनों मंत्री।

फरीदाबाद, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । फरीदाबाद में पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बाद अब उन दो अन्य बाइकों के चालान भी काटने का मामला सामने आया है। इन बाइक केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा सवार थे। दोनों मंत्रियों ने तिरंगा यात्रा के दौरान बाइकों पर बैठते हुए हेलमेट नहीं लगाए थे। हालांकि, मंत्रियों व नेताओं के चालान काटकर वाहवाही बटोर रही ट्रैफिक पुलिस की इस मामले में बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। पोस्टल ई-चालान पर जो डेट और जगह लिखी है, वे दोनों ही गलत हैं। जिस दिन और जगह का बताकर यातायात विभाग ने इन दोनों नेताओं का चालान किया है, वे उस दिन वहां गए ही नहीं थे।

ठीक इसी तरह की कार्रवाई ट्रैफिक पुलिस ने बीते रविवार को उस बाइक के खिलाफ भी की है, जिस बाइक पर पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला सवार थे। उन्होंने बाइक पर सवार होते समय हेलमेट नहीं पहना था। ट्रैफिक पुलिस ने दोनों मंत्रियों की सवारी वाली बाइकों के चालान बीते रविवार को जारी किए हैं। इनमें बताया गया है कि इन दोनों मंत्रियों कृष्ण पाल गुर्जर और मूलचंद शर्मा ने बिना हेलमेट लगाए 25 अगस्त को फरीदाबाद में बाइक पर सवारी की है। जिस बाइक पर केंद्रीय राज्य मंत्री बैठे थे, वह डबुआ कॉलोनी निवासी प्रवीन शर्मा के नाम पर पंजीकृत है। वहीं, मूल चंद शर्मा जिस बाइक पर सवार थे, वह बाइक अमित कुमार के नाम रजिस्टर्ड है।

इसके बाद केंद्रीय राज्य मंत्री वाली बाइक का एक हजार रुपए और हरियाणा के मंत्री वाली बाइक का 2 हजार रुपए का चालान काटा गया है। ट्रैफिक पुलिस ने ई-चालान पर जिन घटनाओं का जिक्र करते हुए फोटो लगाया है, वह 13 अगस्त के दिन तिरंगा रैली की हैं। फरीदाबाद की बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 13 अगस्त को केंद्रीय राज्य मंत्री के कृष्ण पाल गुर्जर ने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के साथ अंबेडकर चौक से तिरंगा यात्रा शुरू करते हुए सेक्टर 2 पर इसका समापन किया था। चालान वाली तस्वीर भी उसी समय की है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर बुलेट बाइक पर बिना हेलमेट तिरंगा लेकर पीछे बैठे हुए थे। उनके साथ हरियाणा के कैबिनेट मंत्री शर्मा भी दूसरी बुलेट बाइक सवार थे। इस गड़बड़ी के सामने आने के बाद ट्रैफिक थाना प्रभारी विनोद कुमार का कहना है कि ई-चालान स्मार्ट सिटी ऑफिस में बने कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से किया जाता है। यह गड़बड़ी कैसे हुई, इसकी कोई जानकारी नहीं है। यदि ऐसा कुछ हुआ है तो उसमें सुधार जरूर किया जाएगा।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर

Most Popular

To Top