Haryana

हिसार: समाज कल्याण के कार्यों में विशेष योगदान दे रहे स्वयंसेवक : नरसी राम बिश्नोई

कार्यशाला के प्रतिभागियों को सम्मानित करते कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई।

यूथ रेडक्रॉस के कोऑर्डिनेटर्स व काउंसलर्स के लिए राज्य स्तरीय यूथ रेड क्रॉस ओरिएंटेशन कार्यशाला आयोजित

हिसार, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी हरियाणा राज्य शाखा, चंडीगढ़ की ओर से वात्सल्य ग्राम वृंदावन में हरियाणा के विभिन्न विश्वविद्यालयों की यूथ रेडक्रॉस के कोऑर्डिनेटर्स व काउंसलर्स के लिए तीन दिवसीय राज्य स्तरीय यूथ रेड क्रॉस ओरिएंटेशन कार्यशाला का आयोजन किया गया। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई के निर्देशानुसार यूथ रेडक्रॉस के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर डॉ. महावीर प्रसाद व फील्ड कोऑर्डिनेटर सुरेंद्र श्योराण ने इस कार्यशाला में भाग लिया।

विश्वविद्यालय पहुंचने पर प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर डॉ. महावीर प्रसाद और फील्ड कोऑर्डिनेटर सुरेंद्र श्योराण ने गुरुवार को कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई से मुलाकात की। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने प्रतिभागियों को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र व ट्रॉफी के साथ सम्मानित किया। इस अवसर पर कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर उपस्थित रहे। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा कि विश्वविद्यालय की यूथ रेडक्रॉस के स्वयंसेवक विभिन्न प्रकार के जागरूकता अभियान चलाकर समाज कल्याण के कार्यों में विशेष योगदान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूथ रेडक्रॉस एक ऐसी इकाई है, जो किसी भी जाति, संप्रदाय से ऊपर उठकर विश्व को एक सूत्र में बांधती है। विश्वविद्यालय में भी इस प्रकार की कार्यशालाएं आयोजित की जानी चाहिए ताकि आमजन को जागरूक करके समाज कल्याण के कार्यों में और अधिक योगदान दिया जा सके।

प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर डॉ. महावीर प्रसाद ने बताया कि इस कार्यशाला में विषय विशेषज्ञों द्वारा यूथ ट्रेड कोर्स के बारे में विभिन्न प्रकार की जानकारी उपलब्ध करवाई गई। उन्होंने यह भी अवगत करवाया गया कि अपने-अपने विश्वविद्यालय के माध्यम से सम्बद्ध महाविद्यालयों में भी यूथ रेडक्रॉस की गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाए। रेडक्रॉस एक विश्वव्यापी कल्याणकारी संस्था है, जो समाज कल्याण एवं मानवता की सेवा के लिए तत्पर रहती है। इस कार्यक्रम में गुजविप्रौवि की गतिविधियों के बारे में हरियाणा राज्य शाखा ने सराहना की गई।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top