Chhattisgarh

कोरबा : पत्नी की हत्या के बाद करेंट से मौत बताया था, पति गिरफ्तार

आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

कोरबा, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । नवविवाहिता की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने आखिरकार पति को गिरफ्तार कर लिया। उसने गला दबाकर पत्नी की हत्या करने के बाद उसे करंट से मौत बताने के लिए सारा वातावरण घटनास्थल पर तैयार कर लिया और यही कहानी सबको बताता रहा। पोस्टमार्टम रिपार्ट के बाद तकनीकी तौर पर विवेचना करते हुए पुलिस ने आखिरकार गुनाह कबूल करवा ही लिया।

16 अगस्त को महेन्दर दिवाकर पिता रामप्रसाद दिवाकर 24 वर्ष निवासी कटकीडबरी धौराभांठा ने थाना हरदीबाजार में मौत की सूचना दी थी कि वह सुबह 9 बजे रोज की तरह गेवरा स्थित एसईसीएल गैरेज काम पर गया था। दोपहर में खाना खाने घर आया तो देखा कि पत्नि ममता बेडरूम के फ़र्श पर कूलर से सटी हुई मृत अवस्था में पड़ी है। तब वह कूलर का प्लग निकालकर खेत जाकर माता-पिता को घटना के बारे बताया। रिपोर्ट पर मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान के मार्गदर्शन में सीन ऑफ काईम प्रभारी सत्यजीत कोसरिया से निरीक्षण कराया गया। मृतका की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट मौत का कारण गला घोंटने से होना प्राप्त हुआ, जिस पर अज्ञात आरोपि‍त के व‍िरुद्ध धारा 103 (1) बीएनएस कायम किया गया। घटना स्थल तथा शव निरीक्षण व मृतका के पति का मोबाइल नंबर का सीडीआर अवलोकन पर पति महेन्दर दिवाकर संदेही होने पर कड़ाई से पूछताछ किया गया।

आरोपित ने बताया कि मृतका ममता से शादी 2 वर्ष पूर्व हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद से अपने माता-पिता से अलग रहने लगे थे। ममता का बच्चा नहीं हो रहा था जिसका इलाज करा रहा था। ममता अक्सर अपने माता-पिता को छोटी-छोटी बात बताकर शिकायत करती रहती थी, ममता के माता-पिता अक्सर समझाते थे जिससे आरोपित किसी प्रकार की बात को बताने से मना करता था। ममता अक्सर छिपकर किसी अज्ञात लड़के से बात करती थी तथा नम्बर को डिलिट कर देती थी, पूछने पर कुछ नहीं बताती थी जिस कारण से दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा होता रहता था। वह पत्नी का देहाती इलाज करा रहा था। 16 अगस्त को मृतका की तबियत खराब थी जिसे सुबह करीब 8.30 बजे गांव के डॉक्टर के पास ले जाकर इलाज कराया था। ईइलाज करा कर घर आने के दौरान गुस्सा होकर इलाज बड़े डॉक्टर से कराओ बोलने पर घर चलकर बातचीत करने बोला था। घर पहुंचने पर ममता झगड़ा कर गाली-गलौच करने लगी, उस दौरान घर में कोई नहीं था। दोनों के बीच विवाद बढ़ने लगा तब पत्नी को थप्पड़ मार कर कमरा से बाहर आ गया। कुछ देर बाद वापस आया तब क्यों वापस आये हो, कहकर गाली देने लगी और बिस्तर पर लेट गयी तब आरोपित ने गला तथा मुंह को बलपूर्वक दबा कर हत्या कर दिया।

क्राईम सीन रिक्रिएशन कर दिखाया आरोपित ने

इसके बाद शव को फर्श पर पीठ के बल रख दिया तथा उसका दाहिने हाथ के कोहनी के ऊपर का हाथ व पीठ का दाहिने हिस्सा को कमरा में लगा कूलर के स्टैण्ड के सटा दिया था तथा कूलर को चालू कर दिया। कमरा में पोछा लगाने की स्थिती निर्मित कर कूलर के करेंट से मृत्यु होना अपने परिजनों तथा मर्ग इंटीमेशन में बताया था। उक्त संपूर्ण घटना का आरोपि‍त द्वारा क्राईम सीन रिक्रिएशन कर दिखाया गया। इस प्रकार साक्ष्य छिपाते हुए अपराध करने पर धारा 238 बीएनएस जोड़ी गई। उसे गिरफ्तार कर आज गुरुवार को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया है।

(Udaipur Kiran) / हरीश तिवारी

—————

(Udaipur Kiran) / हरीश तिवारी

Most Popular

To Top