Haryana

सिरसा: सीएमके के एंटी ड्रग सैल की ओर से नशे को लेकर बढ़ती चिंता विषय पर हुआ कार्यक्रम

सीएमके के एंटी ड्रग सैल की ओर से नशे को लेकर बढती चिंता के विषय पर कार्यक्रम आयोजित
सीएमके के एंटी ड्रग सैल की ओर से  कार्यक्रम करते

सिरसा,29 अगस्त (Udaipur Kiran) । ड्रग्स जागरूकता अभियान के तहत सीएमके नेशनल स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एंटी ड्रग सैल की ओर से युवाओं में नशे की बढ़ती लत को लेकर पावर प्वांइट प्रस्तुति प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस आयोजन में विद्यार्थियों ने पावर प्वाईंट प्रस्तुतिकरण के द्वारा युवाओं में नशे के प्रयोग का बढ़ता चलन, इसकी वर्तमान स्थिति और उसमें सुधार, नशे को लेकर बढते दुष्प्रभावों का व्यक्ति और समाज पर असर, इसकी रोकथाम को लेकर अपने विचार प्रस्तुत किए। इसके साथ ही नशे को जड से खत्म करने के लिए समाज के लोगों की भूमिका, जागरुकता कार्यक्रम में सभी का योगदान पर भी अपने विचार रखे।

यह कार्यक्रम कालेज प्राचार्या डा. रंजना ग्रोवर की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कालेज प्राचार्या डा. रंजना ग्रोवर ने कहा कि नशा सबसे बडी सामाजिक बुराई है। उन्होंने कहा कि नशा मुक्त भारत बनाने के लिए हम सभी को सहयोग करना जरुरी है। उन्होंने कहा कि अवसाद से ग्रस्त लोग कम चिंता महसूस करने के लिए नशीली दवाइयों का इस्तेमाल शुरु करते हैं और बाद में वह इनके आदी हो जाते है। इस मौके पर संयोजिका डॉ मन्जू देवी, कामर्स विभाग की विभागाध्यक्षा लक्ष्मी फुटेला,संगीता नंदा, बबीता मल्होत्रा, डॉक्टर स्वाति केडिया, प्रियंका रानी, राधिका, रिया गोयल, शिखा, प्रांजल सहित अन्य उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / रमेश डाबर

Most Popular

To Top