Sports

गुजरात बाढ़ के दौरान एनडीआरएफ ने क्रिकेटर राधा यादव को बचाया

भारतीय क्रिकेटर राधा यादव

नई दिल्ली, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । भारत की बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव ने वडोदरा में बाढ़ के कारण खतरनाक स्थिति में फंसने के बाद बचाए जाने पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के प्रति आभार व्यक्त किया है।

यादव ने इंस्टाग्राम पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) को उनकी मदद के लिए धन्यवाद दिया। एक वीडियो में, यादव ने अपने आस-पास की बाढ़ के दृश्य साझा किए, जिसमें बचाव कर्मियों को एक बेड़ा पर सवार होकर जलमग्न सड़कों पर चलते हुए दिखाया गया। वीडियो में लोगों को पानी से गुज़रते हुए भी दिखाया गया, जो उनके सामने आने वाली विकट परिस्थितियों को दर्शाता है।

स्थिति की गंभीरता और बचाव दल द्वारा समय पर हस्तक्षेप को उजागर करते हुए यादव ने लिखा, हम बहुत बुरी स्थिति में फंस गए थे। हमें बचाने के लिए एनडीआरएफ का बहुत-बहुत धन्यवाद।

गुजरात में हाल ही में आई बाढ़ ने व्यापक तबाही मचाई है, जिसमें 28 लोगों की जान जाने की पुष्टि हुई है और लगभग 18,000 अन्य लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों में स्थानांतरित किया गया है। लगातार हो रही बारिश ने पूरे समुदाय को जलमग्न कर दिया है, जिससे बचाव अभियान चुनौतीपूर्ण लेकिन महत्वपूर्ण हो गया है।

आगामी 2024 महिला टी20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का अहम हिस्सा रहीं यादव जल्द ही अपना ध्यान क्रिकेट पर केंद्रित करेंगी। टूर्नामेंट 3 अक्टूबर से शुरू होने वाला है, जिसमें भारत को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ करेगा।

उन्हें आखिरी बार महिला एशिया कप के दौरान खेलते हुए देखा गया था, जहां उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल में तीन विकेट लेकर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला था।

—————

(Udaipur Kiran) दुबे

Most Popular

To Top