HEADLINES

कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर 2 अलग-अलग ऑपरेशन में 3 आतंकवादी ढेर

कुपवाड़ा में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की संभावना

– राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका

कुपवाड़ा, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की साजिश के तहत सीमा पार से आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ करवाने की कोशिश की जा रही है। सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा जिले के माछिल में दो और तंगधार में एक आतंकी को मार गिराया है। हालांकि, तीनों आतंकियों के शव अभी नहीं बरामद हुए हैं, इसलिए दोनों स्थानों पर अभियान अभी भी जारी है। इसके अलावा राजौरी के खेड़ी मोहरा लाठी और दंथल इलाके में बुधवार देर रात शुरू हुई सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ आज भी हो रही है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर रखा है। इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि बुधवार रात 9.30 बजे सुरक्षाबलों ने राजौरी के खेड़ी मोहरा लाठी और दंथल क्षेत्र के इलाकों में एक तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान 11.45 बजे के करीब सुरक्षाबलों का आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हुआ, जिसके बाद खेड़ी मोहरा इलाके के पास आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। यहां दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है, इसलिए सुरक्षाबलों ने आज भी मोर्चा संभाल रखा है।

इसी तरह सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी मिली थी कि आतंकियों का एक ग्रुप नियंत्रण रेखा से तंगधार और माछिल सेक्टर में घुसपैठ कर सकता है। इस पर बुधवार देर रात कुपवाड़ा जिले की नियंत्रण रेखा पर सतर्क सेना के जवानों ने मोर्चा संभाला। इस दौरान माछिल सेक्टर के पास संदिग्ध गतिविधियां देखने के बाद जवानों ने उन्हें ललकारा, तभी आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के दौरान माछिल में दो और तंगधार में एक आतंकी को ढेर किये जाने की खबर है लेकिन अभी तक इनके शव बरामद नहीं हुए हैं। दोनों तंगधार व माछिल सेक्टरों में सुरक्षाबलों का अभियान अभी जारी है। पूरे इलाके में सतर्कता बढ़ा दी गई है।

————————-

(Udaipur Kiran) / बलवान सिंह

Most Popular

To Top