Uttrakhand

राष्ट्रीय खेल दिवस पर मंत्री प्रेमचंद ने तीर्थनगरी के राष्ट्रीय खेल प्रतिभाओं को किया सम्मानित

शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए

ऋषिकेश, 29 अगस्त (हि‌.स.)। राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक और मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने गुरुवार काे तीर्थनगरी ऋषिकेश की राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतिभाओं का सम्मान किया। इस मौके पर पूर्व खिलाडियों को भी सम्मानित किया गया और उन्हें तीर्थनगरी की धरोहर बताया गया।

बैराज रोड स्थित कैम्प कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में मंत्री डॉ. अग्रवाल ने रोलर स्केटिंग के आयुष नेगी, रस्साकस्सी की मानवी पयाल, फुटबॉल की अर्पिता रतूड़ी, रस्साकस्सी के सुजल प्रजापति, रग्बी के करण शाही, और मार्शल आर्ट के अनुराग कोहली को पुष्पगुच्छ और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इसके साथ ही कोच दिनेश पैन्यूली, पिंकी पयाल, पूजा गुसाई, रोशन पंत और कुलभूषण द्विवेदी को भी सम्मानित किया गया। वहीं, पूर्व वॉलीबॉल खिलाड़ी नरेंद्र सिंह चौहान, चंद्रपाल, बलराम को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया।

प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि शारीरिक गतिविधि और खेल के महत्व के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए प्रतिवर्ष मेजर ध्यानचंद की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है। उन्हाेंने कहा कि खेलाें के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले सकरात्मकता पर जाेर दिया और कहा कि खेल मानव शरीर काे सशक्त और सक्रिय बनाता है।

उन्हाेंने यह भी कहा कि इन खिलाड़ियाें ने राष्ट्रीय स्तर पर तीर्थनगरी का नाम रोशन किया है और वे यहां की धराेहर हैं। उन्हाेंने राज्य में खेलों के प्रति युवाओं के बढ़ते रुझान पर प्रसन्नता की और कहा कि नई खेल नीति के माध्यम से राज्याें में खेलाें काे और अधिक प्राेत्साहित किया जाएगा।इस नीति के तहत यह सुनिश्चित किया गया है कि किसी भी गरीब खिलाड़ी की प्रतिभा संसाधनाें की कमी के कारण बाधित न हाे।

(Udaipur Kiran) / विक्रम सिंह

Most Popular

To Top