HimachalPradesh

वरिष्ठ पत्रकार गौरव बिष्ट का निधन, मीडिया जगत में शोक

गौरव बिष्ट

शिमला, 29 अगस्त (Udaipur Kiran) । वरिष्ठ पत्रकार व हिंदुस्तान टाइम्स के राज्य ब्यूरो प्रमुख गौरव बिष्ट (49) का बीती रात उनके शिमला स्थित निवास पर ह्रदय गति रुक जाने से निधन हो गया। उनका पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक स्थान रोहड़ू में ले जाया जा रहा है। उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार काे 30 अगस्त प्रातः10:00 बजे उनके पैतृक गांव के मोक्षधाम में होगा।

वरिष्ठ पत्रकार गौरव बिष्ट अपने पीछे पत्नी व एक बेटा छोड़ गए हैं। वह बीते करीब 13 वर्षों से शिमला में हिंदुस्तान टाइम्स के राज्य ब्यूरो प्रमुख के तौर पर पदस्त थे। इससे पहले उन्होंने धर्मशाला में भी हिंदुस्तान टाइम्स के विशेष संवाददाता के रूप में सेवाएं दी थीं।

उनके निधन से मीडिया जगत में शोक की लहर है। उनके निधन की खबर पाकर शिमला के पत्रकार, समाजसेवी व राजनेता शोक संवेदना प्रकट कर रहे हैं।

गौरव बिष्ट बेबाक, निर्भीक पत्रकार व जिंदादिल इंसान के तौर पर जश्न जाते थे। लंबे अरसे से हिंदुस्तान टाइम्स ग्रुप में सेवारत गौरव बिष्ठ ने न केवल मीडिया बल्कि समाज के लिए प्रेरक का काम भी किया।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उनके कैबिनेट सहयोगियों व शिमला के विधायक हरीश जनारथा ने गौरव बिष्ठ के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री सुक्खू ने शोक संदेश में कहा है कि हिमाचल प्रदेश और पत्रकारिता जगत के लिए गौरव बिष्ट के योगदान को सदैव कृतज्ञता के साथ याद किया जाएगा।

उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की है कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोक-संतप्त परिवार को इस कठिन समय में साहस और धैर्य प्रदान करें।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित प्रदेश भाजपा के तमाम नेताओं ने भी गौरव बिष्ठ के देहांत पर अपनी संवेदनाएँ व्यक्त की हैं।

भाजपा नेताओं ने कहा कि गौरव बिष्ट विलक्षण प्रतिभा के मालिक थे। उन्होंने सदैव निर्भीक होकर समाज से जुड़े सजग मुद्दो को समाचार पत्र के माध्यम से लोगों के बीच प्रस्तुत किया। उन्होनें अपने कौशल से पत्रकारिता जगत को समृद्ध किया। वह पत्रकारिता की बारीकियों को अच्छी तरह से समझते थे। बतौर पत्रकार उन्होनें पत्रकारिता जगत में उल्लेखनीय कार्य किए। पत्रकारिता जगत के एक बड़े सितारे के अस्त होने से पत्रकारिता जगत को एक अपूर्णीय क्षति हुई है।

—————

(Udaipur Kiran) / उज्जवल शर्मा

Most Popular

To Top