Uttar Pradesh

बांग्लादेश में हिंदू हिंसा के खिलाफ आयोजित हुआ जन आक्रोश रैली, हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

Hindu organizations protested

बलरामपुर, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में जनपद मुख्यालय पर हिन्दू रक्षा समिति के आह्वान पर हिन्दू संगठनों के द्वारा जन आक्रोश रैली का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में जनपद की विभिन्न क्षेत्रों से लोग पहुंचे।

कार्यक्रम काे सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि जगत गुरु स्वामी ओम प्रपन्नाचार्य मानस किंकर महाराज ने कहा कि सनातन संस्कृति में कभी भी किसी दूसरी संस्कृति पर आक्रमण नहीं किया लेकिन आज पूरे विश्व की अलग-अलग सभ्यताएं सनातन संस्कृति को भी लक्ष्य करके नष्ट करने का प्रयास कर रही हैं। परन्तु अहिंसा में विश्वास रखने वाला हिंदू समाज अपने धर्म की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान भी करेगा। देवीपाटन मंदिर महंत मिथलेश नाथ योगी व गेल्हापुर महंत बृजानंद ने कहा कि यह काल युद्ध का नहीं बल्कि बुद्ध काल है। बांग्लादेश में नारियों के साथ अत्याचार किया गया है। जब कि सनातन धर्म में नारियों का सम्मान करना सिखाया गया है। विश्व हिंदू परिषद प्रांत पदाधिकारी राकेश वर्मा गुड्डू ने सम्बोधित करते हुए कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं की हत्या एक अन्तर्राष्ट्रीय सुनियोजित षडयंत्र का भाग है, जो कि बांग्लादेश में हिंदुओं की हत्या कराकर भारत को भी लक्ष्य करना चाहती है। इसलिए भारत के हिंदुओं को अपना अस्तित्व सुरक्षित रखने के लिए हर परिस्थिति के लिए तैयार रहने की जरूरत है।

कार्यक्रम का शुभारंभ रमना पार्क से किया गया। रमनापार्क से बड़ी संख्या में भारत माता की जय घोष करते हुए बंगलादेश सरकार मुर्दाबाद, हिंदू उत्पीड़न बंद करो के नारे लगाते हुए कार्यकर्ता बड़ा पुल चौराहा, चौक बाजार, सब्जी मंडी होते हुए वीर विनय चौराहे पर पहुंचे, जहां पर सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम पश्चात विहिप जिलाध्यक्ष अजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में प्रधानमंत्री को संबोधित पांच सूत्री ज्ञापन उप जिलाधिकारी सदर को सौंपा दिया गया।

कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के समन्वयक नील मणि शुक्ल ने किया। कार्यक्रम में संघ के विभाग प्रचारक प्रवीण, विभाग संघ चालक सौम्य अग्रवाल, विभाग कार्यवाहक अमित गुप्ता, विहिप के प्रांत सामाजिक समरसता प्रमुख धर्मेन्द्र, जिला प्रचारक जितेन्द्र, तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप सिंह धीरू मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / प्रभाकर कसौधन

Most Popular

To Top