CRIME

ग्यारह माह के बालक का अपहरण करने वाला  इनामी यूपी पुलिस का निलम्बित हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

ग्यारह माह के बालक का अपहरण करने वाला  इनामी यूपी पुलिस का निलम्बित हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

जयपुर, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । सांगानेर सदर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चौदह महीने पहले जयपुर से ग्यारह माह के मासूम बच्चे पृथ्वी उर्फ कुक्कु का अपहरण कर ले जाने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस के हेड कांस्टेबल को पुलिस ने मथुरा से गिरफ्तार कर लिया है। वह उत्तर प्रदेश पुलिस में सर्विलांस टीम में भी तैनात रहा इसके चलते वह पुलिस के तौर-तरीकों से वाकिफ था। इसी वजह से साल भर तक बचता रहा। पूछताछ में सामने आया कि आरोपित महिला के मामा का लड़का है। और पीडिता के बेटे को अपना बेटा मानता था। इसके चलते वह नौ महीनों तक जयपुर में भिखारी बनकर रेकी करता रहा फिर आरोपित पीड़िता के घर पहुंचा और उससे मारपीट शुरू कर दी थी। वह पीड़िता को अपने साथ ले जाना चाहता था। बचने के लिए पीड़िता पास ही में अपने भाई के घर भागी। वह भाई को लेकर पहुंची इतने में आरोपित तनुज बच्चे को लेकर भाग निकला। आरोपित का दावा था कि यह बच्चा उसका है और उसी के साथ रहेगा।

डीसीपी साउथ दिगंत आनंद ने बताया कि आरोपित हैड कांस्टेबल तनुज चाहर ग्यारह जून 2023 से ग्यारह माह के बच्चे को अपहरण कर ले गया था। इसके बाद चौदह जून 2023 को पुलिस थाना सांगानेर सदर में मासूम के माता-पिता ने मामला दर्ज करवाया था कि उनके घर पर चार आदमी आए और उनके साथ एक परिचित मामा का लड़का तनुज चाहर भी था। इसी मामले में पुलिस ने आरोपित तनुज को यूपी के मथुरा से गिरफतार किया है। कुछ दिन पहले पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपित चाहर मासूम के साथ खायरा जिला मथुरा उत्तर प्रदेश में रह रहा है। जयपुर से टीम मौके के लिए रवाना की गई और पुलिस ने बच्चे को आरोपित के पास से रिकवर किया और आरोपित को गिरफ्तार कर जयपुर लेकर आई। आरोपित तनुज अलीगढ (यूपी) में तैनात था और वह ड्यूटी से गैरहाजिर था ऐसे में यूपी पुलिस ने उसे निलंबित दिया।

दाढ़ी व सिर के बाल बढ़ा कर साधु का चोला पहनकर भेष बदला

डीसीपी ने बताया कि आरोपित तनुज के बारे में इनपुट मिला था कि वह उत्तर प्रदेश पुलिस की विशेष टीम और सर्विलांस टीम में तैनात रह चुका था। ऐसे में उसे पुलिस से बचने के तरीके मालूम थे। वह पुलिस की बारीकी व पकड़ने के तरीके वाकिफ था। इसलिए पुलिस टीम से बचने के लिये उसने अपनी पहचान छिपाकर दाढ़ी व सिर के बाल बढ़ा लिए और साधु का चोला पहनकर भेष बदल लिया था और वृन्दावन के परिक्रमा मार्ग व यमुना जी के खादर क्षेत्र में कुटिया बना कर रहने लगा। आरोपित अपने पास कीपेड फोन ही रखता था। जब भी इसे किसी से बात करनी होती यह फोन को ऑन करता। ऐसे में सिविल ड्रेस पहन कर पुलिस की टीमों ने उसे तलाशा। टीम को सूचना मिली कि तनुज गोंडा (अलीगढ़) की तरफ गया है। इसके बाद वहां दबिश देकर उसे पकड़ा।

—————

(Udaipur Kiran)

Most Popular

To Top