CRIME

पति व ससुराल वालों को फंसाने के लिए विवाहिता ने रची एसिड अटैक की झूठी कहानी

आरोपी

गाजियाबाद, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । नन्दग्राम थाना इलाके की मिगसन सोसायटी राजनगर एक्सटेंशन में एक महिला ने अपने पति व ससुराल पक्ष व अन्य लोगों को फंसाने के लिए एसिड अटैक का झूंठा नाटक रच दिया। इसमें उसका साथ दिया उसके पुरुष मित्र ने। जो उससे शादी करना चाहता था। पुलिस ने महिला व उसके पुरूष मित्र समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि मिगसन सोसायटी राजनगर एक्सटेंशन निवासी प्रियंका शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके पति व ससुराल पक्ष के लोगोंव सोसायटी के लोगों ने एसिड अटैक किया है। पुलिस ने मामले की जाँच पड़ताल की। पुलिस ने घटनास्थल के आस पास लगे सीसीटीवी, सर्विलांस व लोकल इनपुट की मदद ली। छानबीन में पता चला कि प्रिंयका का अपने पति अर्पित कौशिक व ससुरालीजन के साथ पिछले एक वर्ष से विवाद चल रहा है, जिसके चलते प्रिंयका द्वारा दवाब बनाने के उद्देशय से अपने पुरुष मित्र पुलकित त्यागी व पूर्व परिचित अंकित के साथ मिलकर सुनियोजित ढंग से खुद पर ज्वलनशील पदार्थ/एसिड अटैक की घटना को अंजाम दिया है। जिसमें अपने पति व ससुरालीजन व अपने पुरुष मित्र पुलकित त्यागी के परिवारीजन पुलकित की पत्नी, भाई, जीजा व बहन का नाम भी एफआईआर में अंकित करा दिया। जिससे पुलकित त्यागी व प्रियंका का शादी का रास्ता साफ हो जाये तथा प्रियंका के पति व उसके परिवारीजन व पुलकित की पत्नी व उसके परिवारीजन को रास्ते से हटाया जा सके। आज घटना में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार लोगों में प्रियंका, उसका पुरुष मित्र पुलकित त्यागी तथा अंकित हैं। प्रिंयका शर्मा ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि मेरी शादी वर्ष 2018 में अर्पित कौशिक के साथ लव मैरिज की थी, परन्तु कुछ दिन बाद ही मेरे व अर्पित के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद होने लगा। वर्ष 2024 फरवरी माह में मेरी मुलाकात पुलकित त्यागी से हुई, जो की पहले से ही शादी शुदा था। हम दोनों में गहरी दोस्ती हो गयी तथा दोनों ने आपस में शादी करने तक का सोच लिया था लेकिन मेरे पति अर्पित कौशिक के साथ मेरा तलाक नहीं हुआ था। महिला थाना गाजियाबाद में हमारी काउंसलिंग चल रही थी। उधर, पुलकित की भी अपनी पत्नी के साथ नहीं बनती थी। बीती 21 अगस्त को भी हमारी काउंसलिंग हुई थी, वहां से अपनी सोसायटी में वापस आकर मैंने बाहर निकलकर एक उबर मोटरसाइकिल किराये पर बुक की और अपने पूर्व परिचित ड्राईवर अंकित व पुलकित के साथ षड्यन्त्र किया। अंकित के माध्यम से मालीवाडा चौक स्थित राजेन्द्र की दुकान से एसिड खरीदा। इसके बाद बनायी गयी योजना के अनुसार समय करीब चार बजे रास्ते में उबर मोटर साइकिल रुकवाकर अंकित अपनी मोटर साइकिल से वहां पर आया और मैंने व अंकित ने साथ में मिलकर मेरे उपर ज्वलनशील पदार्थ/एसिड पीठ पर डाला, जिससे की ज्यादा डैमेज भी ना आये। इस घटना से सनसनी फैल जाये और अपने पति अर्पित कौशिक व उसके परिवारीजन व पुलिकित की पत्नी व उसके परिवारीजनों के विरुद्ध थाने पर अभियोग पंजीकृत करा दिया। जिससे मेरा व पुलकित का शादी करने की सारी अड़चने एक साथ समाप्त हो जाये।

(Udaipur Kiran) / फरमान अली

Most Popular

To Top