Bihar

बिहार के मुजफ्फरपुर में सिवरेज निर्माण के दौरान दो की मौत, एक की हालत गंभीर

पटना, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । बिहार के मुजफ्फरपुर में बुधवार को सिवरेज निर्माण में लगे तीन मजदूरों में दो की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप में जख्मी हालत में शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती है। मामला जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के दाउदपुर कोठी का है। यहां सिवरेज के निर्माण कार्य के दौरान में यह हादसा हुआ।

पुलिस के मुताबिक निर्माण स्थल पर निमार्ण कार्य के दौरान तीन मजदूर सिवरेज के खड्डे में गिर गए, जिसमें दो की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप में जख्मी है। इस दौरान मौके पर मजदूरों और स्थानीय लोगों में अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। घटना से नाराज स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया है। मजदूरों और स्थानीय लोगों का कहना था कि इस घटना को देखते हुए स्मार्ट सिटी के लोग भाग खड़े हुए। इस दौरान जो मजदूर काम कर रहे हैं उसको सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी और नियम के अनुसार लाइफ जैकेट और शू भी उपलब्ध नहीं कराया गया था।

मृतकों में दोनों मजदूर पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे। इनकी पहचान मो. इकरामुल (22), 24 नॉर्थ परगना जिला और मो. अजीमूल (20) मालदा जिले का रहने वाला था। जिलाधिकारी सुब्रत सेन ने बताया कि दो मजदूरों की मौत हुई है। एक अन्य गंभीर रूप में घायल है। उसका इलाज कराया जा रहा है। घटना की जांच कराई जा रही है। इसके अलावा पीड़ित परिवार को मुआवजा देने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ भविष्य में इस तरह की कोई घटना नहीं हो इसको भी ध्यान में रखे जाने के लिए नगर आयुक्त को निर्देश दिए गए हैं।

—————

(Udaipur Kiran) / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top