CRIME

जयपुर से अपहरण कर सोलन लाया युवक, पुलिस ने बचाया

Jaipur

सोलन, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । राजस्थान के जयपुर से 16 वर्षीय नाबालिग लड़के को अगवा कर हिमाचल प्रदेश के सोलन में लाकर उसके अभिभावकों से बीस लाख रुपए की फिरोती मांगी गई । इस संदर्भ में जयपुर पुलिस में अभिभवकों द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई थी । घटना 18 अगस्त को हुई है । युवक को किडनैपरों के चंगुल से छुड़ाकर जयपुर ले गई है।

साेलन पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दरअसल जयपुर के नाहरगढ़ से एक सप्ताह पूर्व 16 वर्षीय अनुज नामक युवक का अपहरण किया गया था । अपहरण कर्ता सोलन के वार्ड नम्बर एक में किराये के मकान में पिछले छह वर्षों से रह रहा था । वह एक महिला के साथ लिवइन रिलेशन में रहता था । जिसे 18 अगस्त को उस समय किडनैप किया गया जब अनुज अपने दोस्त के साथ नाहरगढ़ की पहाड़ी पर घूमने गया था । इस दौरान किडनैपर्स ने उसको उठा लिया । इसके बाद किडनैपर्स ने मथुरा से अभिभावकों को फोन कर सूचना दी और बीस लाख रुपए की फिरौती की मांग की गई थी । उसके बाद देहरादून से फोन किया गया था । जबकि 22 अगस्त को हरियाणा के पंचकूला से फोन किया गया और उन्हें पंचकुला आने के लिए फिरौती की रकम के साथ आने को कहा ।

किडनैपर लगातार अपनी लोकेशन बदलते रहे ताकि वह पुलिस से बच सकें । लेकिन जैसे ही अभिभावक पंचकुला पहुंचे तो उन्हें कालका से शिमला वाली ट्रेन में आने को कहा गया । साथ ही यह भी हिदायत दी गई कि रेल गाड़ी के सबसे लास्ट डिब्बे में उन्हें बैठना है और लोकेशन बताई गई जहां उन्हें पैसों वाला बैग फैंकना होगा । जैसे ही रेलगाड़ी धर्मपुर के समीप राष्ट्रीय उच्च मार्ग के साथ लगती रेल ट्रैक के पास पहुंची वैसे ही पैसों का बैग फैंका गया । पहले से ही जाल बिछाए बैठी जयपुर पुलिस ने मौके पर मौजूद किडनैपरों के लोगों को धर दबोचा । उन्हें साथ लेकर पुलिस किडनैपरों के ठिकाने पर सुबह पांच बजे पहुंची । जहां किडनैप किया गया अनुज सो रहा था । जिसे पुलिस ने उठने को कहा और बताया कि जयपुर पुलिस उसके सामने है ।

जयपुर पुलिस ने अपहरणकर्ता पांच लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें एक महिला समेत 4 लोग शामिल हैं । सभी आरोपियों को जयपुर पुलिस साथ लेकर गई है ।

जयपुर पुलिस ने सोलन पुलिस से इस संदर्भ में सम्पर्क किया और अपहरणकर्ताओं को ले जाने की कार्रवाई पूरी की गई । इस सारे षड्यंत्र का मास्टरमाइंड युवक सॉफ्टवेयर इंजीनियर बताया गया है , जो पिछले छह वर्षों से सोलन में एक बंगाली मूल की महिला के साथ लिवइन रिलेशन में रह रहा था । यह लोग घूमने के मकसद से जयपुर गए थे । जहां उन्होंने इस तरह पैसा कमाने का षड्यंत्र रचा और किसी अमीर घर के युवक का अपहरण करने की योजना बनाई । लेकिन जिस अनुज को वह अमीर घर का समझ कर ले गए थे, दरअसल उसके पिता ऑटोरिक्शा चालक हैं । उन्हें इस बारे सूचना मिलते ही वह गहरे सदमें में चले गए और तुरन्त पुलिस की मदद ली गई और अपने बेटे को सुरक्षित पा लिया गया ।

—————

(Udaipur Kiran) / संदीप शर्मा

Most Popular

To Top