Uttar Pradesh

इंस्पायर अवार्ड में चयनित आइडिया बच्चाें काे कराएगा जापान की यात्रा

फोटो

औरैया, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिले के अछल्दा बीआरसी में इंस्पायर अवार्ड मानक योजना के तहत कक्षा 6 से 10 तक के बच्चों के नामांकन में वृद्धि हेतु अछल्दा ब्लॉक के परिषदीय शिक्षकों की एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन बीआरसी परिसर में हुआ। परिषदीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के 44 शिक्षकों ने प्रतिभाग किया।

संदर्भदाता के रूप में उपस्थित मोटिवेशनल शिक्षक मोहित सिंह और राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त जूनियर हाईस्कूल शिवगंज सहार के विज्ञान शिक्षक मनीष कुमार ने उपस्थित शिक्षकों को छात्र-छात्राओं के नामांकन संबंधी कठिनाइयों को दूर करने के लिए विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनपद का कोई भी सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त अथवा सरकारी विद्यालय कक्षा 6 से 10 तक में पढ़ने वाले पांच बच्चों के आइडिया को इन्स्पायर मानक एप से अथवा वेबसाइट से अतिशीघ्र नामांकित करें। आइडिया चयनित होने पर बच्चे को जनपद, राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुतीकरण के आधार पर जापान की यात्रा का अवसर मिलेगा।

अधिक जानकारी के लिए आप अपने ब्लॉक के एआरपी मोहम्मद जावेद एवं ब्लॉक कोऑर्डिनेटर बृजेन्द्र प्रताप सिंह और अशोक राजपूत से सम्पर्क कर सकते हैं।

(Udaipur Kiran) कुमार

Most Popular

To Top