Uttar Pradesh

राज्यपाल तथा उच्च शिक्षा मंत्री से बुन्देलखण्ड विवि के कुलपति प्रो. पाण्डेय ने भेंट की

राज्यपाल से भेंट करते कुलपति

झांसी, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झॉंसी को नैक से ए प्लस प्लस मिलने के उपरान्त विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मुकेश पाण्डेय ने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं विश्वविद्यालय की कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की। साथ ही वह उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय से भी मिले।

राज्यपाल से भेेंट के दौरान राज्यपाल ने विश्व विद्यालय को ए प्लस प्लस मिलने, पी. एम. ऊषा मेरू में अनुदान मिलने तथा एन.आई.आर.एफ. में रैंक प्राप्त होने पर कुलपति तथा विश्वविद्यालय विद्यालय परिवार को बधाई दी तथा आगे भी विश्वविद्यालय को QS वर्ल्ड रैकिंग में पहुचाने हेतु निर्देश दिये साथ ही आगामी दीक्षांत समारोह के भव्य आयोजन हेतु भी दिशा निर्देश दिए तथा विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती वर्ष में प्रवेश होने पर आगामी कार्ययोजना के संबंध में भी चर्चा की कि जिसमें कई अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय सेमिनार संगोष्ठी और कार्य शालाओं के आयोजन पर जोर दिया। कुलपति द्वारा कुलाधिपति को स्मृति चिह्न भी भेंट किया।

कुलपति प्रो. पाण्डेय ने बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय की उपलब्धियों, नये सत्र के सुचारू संचालन हेतु की गई तैयारियों से कुलाधिपति को अवगत कराया, नए सत्र से कौशल आधारित 60 नए वोकेशनल पाठ्यक्रम प्रारंभ किए जाने की सूचना के साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा प्रकाशित की जाने वाली पत्रिकायें भी राज्यपाल के अवलोकन हेतु भेंट की।

राज्यपाल से भेंट के बाद कुलपति ने उत्तर प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय से भेंट की तथा उन्हें ए प्लस प्लस के उपलक्ष्य मे स्मृति चिह्न तथा विश्वविद्यालय की विभिन्न आवश्यक जानकारियॉं देकर आगामी सत्र के लिए विभिन्न निर्देश भी प्राप्त किये।

(Udaipur Kiran) / महेश पटैरिया

Most Popular

To Top