Uttrakhand

छह दिनों से नहीं खुल पाया लोहाजंग-वाण मोटर मार्ग, इसी मार्ग से होकर गुजरनी है नंदादेवी लोकजात

देवाल के छाजली में वास आउट मोटर मार्ग।

गोपेश्वर, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । चमोली जिले के देवाल क्षेत्र में पड़ने वाले नंदादेवी लोकजात के पड़ावों को जाने वाले एकमात्र यात्रा मार्ग पिछले छह दिनों से छाजली गदेरे में 40 मीटर सड़क वासआउट हो गई है। यहां पर ग्रामीण रस्सी के सहारे आरपार कर रहे है। पिछले छह दिनों से मार्ग न खुलने के कारण क्षेत्र के गांवों में रसद की किल्लत शुरू हो गई है।

बीते 23 अगस्त को भेकलताल में बादल फटने से नंदा देवी राजजात यात्रा मार्ग देवाल-लोहाजग-वाण मोटर मार्ग के बगडीगाड और लोहाजंग से आगे छाजली गदेरे में वासआउट हो गई थे, हालांकि लोनिवि ने बगडीगाड तक रोड को खोल दिया है। अब छाजली में सड़क को ठीक करने में जुटे है। यहां पर बैली ब्रिज को बनाने ‌की लिए सामान पहुंचाया जा रहा है।

कुलिग गांव के प्रधान हुकम सिंह और वाण गांव के पूर्व डिप्टी रेंजर त्रिलोक सिंह बिष्ट ने‌ कहा है कि छह दिनों से मोटर मार्ग बंद होने से गांव में आवश्यक खाद्यान्न नहीं पहुंच पा रहा है। ग्रामीणों को आवाजाही भारी दिक्कत हो रही है। सबसे ज्यादा परेशानी बीमार और गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने में हो रहीं हैं। लोकजात यात्रा का पैदल मार्ग भी खस्ताहाल बना है।

क्या कहते हैं अधिकारी-

देवाल-लोहाजंग-वाण मोटर मार्ग के छाजली में सड़क को समतल कर दिया है। बैली ब्रिज बनाने का सामान पहुंचाया गया है, गुरूवार से पुल को जोड़ने काम शुरू हो जाएगा। जल्द सड़क को खुलने का प्रयास किया जा रहा है।

(Udaipur Kiran) / जगदीश पोखरियाल

Most Popular

To Top