Haryana

हिसार : लुवास में पशु चिकित्सा व डेयरी विज्ञान में उद्यमिता विकास पर संगोष्ठी का आयोजन

कार्यशाला में उपस्थित अधिकारी व अन्य प्रतिभागी।

हिसार, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । लाला लाजपत राय विश्वविद्यालय, पशु चिकित्सा और पशुपालन विज्ञान (लुवास) में भाकृअनुप-राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान प्रबंध अकादमी, हैदराबाद के सहयोग से पशु चिकित्सा और डेयरी विज्ञान में उद्यमिता विकास पर ऑनलाइन संगोष्ठी का आयोजन किया। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को लुवास के टेक्नोलॉजी इनक्यूबेशन सेंटर और इंस्टीट्यूशनल इनोवेशन काउंसिल के साथ-साथ नार्म के एग्रीकल्चर में उद्यमिता के विकास एसोसिएशन ने समर्थन प्रदान किया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पशु चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. गुलशन नारंग ने पशु चिकित्सा व्यवसायी की नवोन्मेषक और उद्योग अनुभवी के रूप में परिवर्तनीय संभावनाओं को उजागर किया। उन्होंने पशु चिकित्सा और डेयरी उद्योगों की बदलती चुनौतियों का सामना करने के लिए उद्यमिता की सोच की आवश्यकता को सुदृढ़ किया।

भाकृअनुप-नार्म निदेशक डॉ. च.श्रीनिवासराव और टेक्नोलॉजी इनक्यूबेशन सेंटर के अध्यक्ष एवं मानव संसाधन एवं प्रबंधन निदेशक डॉ. राजेश खुराना ने भविष्य के पशु चिकित्सा व्यवसायीयों में उद्यमिता की सोच को बढ़ावा देने के महत्व पर जोर दिया। उनके नेतृत्व और दृष्टिकोण ने भारतीय दुग्ध व्यवसाय और पशु चिकित्सा उद्यमिता की दिशा को आकार दिया है।

अतिरिक्त सीईओ, ए-आईडिया डॉ. विजय अविनाशिलिंगम और प्रिंसिपल साइंटिस्ट एवं प्रमुख, मानव संसाधन प्रबंधन डॉ. बी. गणेश कुमार द्वारा दिए गए योगदानों के साथ-साथ सफल उद्यमियों की अंतर्दृष्टियों ने पशु चिकित्सा और डेयरी क्षेत्रों में उद्यमों को बनाने और बढ़ाने के लिए व्यवहारिकरण नीतियां प्रदान की।

(Udaipur Kiran) / राजेश्वर

Most Popular

To Top