Madhya Pradesh

मंदसौर : नगर से अपहृत हुए दो वर्षीय मासूम को पुलिस ने 8 घंटे के अंदर ढूंढ निकाला

मंदसौर नगर से अपह्रत हुये दो वर्षीय मासूम को पुलिस ने शामगढ से ढूंढ निकाला, बच्चा पूर्णत: स्वस्थ्य मिला

मंदसौर, 28 अगस्त (Udaipur Kiran) । खानपुरा निवासी एक महिला मंगलवार को ने दो वर्ष के मासूम बालक का स्वास्थ खराब होने के कारण बालक का उपचार कराने हेतु शासकीय अस्पताल मंदसौर आई थी । जहां से चिकित्सक के कुछ समय बाद मिलने की जानकारी मिलने पर महिला ने साथ में लाया खाना खाने हेतु अपने बालक के साथ अस्पताल के सामने स्थित दशपुर कुंज बगीचा में चली गई जहां खाना खाकर पीडिता अपने बच्चे को बगीचे में ही छोड़कर पास की ही करीब 60 मीटर दुर स्थित पानी की टंकी पर पानी के लेने के लिये चली गई थी जिसने वापस आकर देखा तो उसका बालक उसे नही दिखा हर तरफ ढूंढने पर भी नहीं मिला।

इस पर महिला के द्वारा अपने बालक के अपहृत होने की सूचना थाना सिटी कोतवाली पर आकर पुलिस को दी। थाना प्रभारी पुष्पेन्द्र सिंह राठौर ने महिला से पूरी जानकारी ली। महिला की रिपोर्ट के अधार पर पुलिस ने 410/24 धारा 137(2) भारतीय न्याय संहिता के तहत पंजीबद्ध किया। वारदात का खुलासा करने हुए बुधवार को प्रेस वार्ता में जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक आनंद ने बताया कि मंदसौर पुलिस ने अपह्रत हुये बालक का मात्र 08 घंटे के अंदर पता लगाकर आरोपी को पकडने में सफलता प्राप्त की हैं ।

सीसीटीवी फु टेज में दिखा आरोपी

श्री आनन्द ने बताया कि घटना के बाद पुलिस टीमें एक्टिव हुई और बगीचें के समीप स्थिति निजी सिद्धी विनायक अस्पताल के सीसीटीवी कैमरा मे आरोपी के फुटेज प्राप्त हुआ। बगीचें के आस पास रहने वाली एक 10 साल की बालिका ने फुटेज में दिखे ंसंदिग्ध व्यक्ति की पहचान तूफान सिंह बंजारा के रूप में की व यह भी बताया कि उक्त व्यक्ति करीब 2 घंटों से वही अस्पताल एवं गांधी चौराहा एवं बगीचा मे फालतू घूम रहा था। पुलिस को इसके बारे में जानकारी खंगाले पर ज्ञात हुआ कि इसने नाहरगढ और शामगढ के तौलाखेडी में मजदूरी का काम किया था, इस पर थाना नाहरगढ एवं थाना शामगढ, सुवासरा एवं थाना भानपुरा पुलिस को भी सक्रिय किया, इसी बीच जानकारी मिली की आरोपी बालक को मंदसौर बस स्टेण्ड से सीतामऊ जाने वाली बस में लेकर गया है। जिसके बाद आरोपी बालक के साथ रात्रि मे थाना शामगढ क्षेत्र मे मिला। जहां बालक को शासकीय अस्पताल शामगढ में चेक करवाया बालक पूर्णत: स्वस्थ्य मिला।

भिक्षा वृत्ति के उद्येश्य से किया था अपहरण

पुलिस अधीक्षक अभिषेक आनन्द ने बताया कि आरोपी ने भिक्षा वृत्ति कराने के उद्येश्य से मासूम बालक का अपहरण किया था। आरोपी के पूर्व में भी आपराधिक रिकार्ड रहे है और यह दिहाडी मजदूर है, इससे और पूछताछ की जा रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / अशोक झलोया

Most Popular

To Top